क्या अब होटल के कमरे में भी सेफ नहीं है भारतीय टीम के खिलाड़ी, BCCI को उठाने होंगे ये कदम

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ या यू कहें कि ऐसा भद्दा मजाक शायद ही किसी भारतीय को पसंद आए, जी हां कुछ ऐसा ही बीते 2 महीने में 2 भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुआ है। जिसमें पहला नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेट-कीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया और अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हुआ है। 

author-image
By Abhishek Kumar
क्या अब होटल के कमरे में भी सेफ नहीं है भारतीय टीम के खिलाड़ी, BCCI को उठाने होंगे ये कदम
New Update

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ या यू कहें कि ऐसा भद्दा मजाक शायद ही किसी भारतीय को पसंद आए। जी हां कुछ ऐसा ही बीते 2 महीने में 2 भारतीय खिलाड़ियों के साथ हुआ है। जिसमें पहला नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेट-कीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया और अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हुआ है। 

दोनों खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर आकर इस तरह की हरकत के खिलाफ अपना गुस्सा भी जताया है। इंग्लैंड में बीते महीने तानिया भाटिया और अब ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली की निजी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का यह मामला सामने आया है। 

यह भी पढ़ें : मैच PC के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने रोनाल्डो स्टाइल में हटाई थम्स-अप की बोतल, Video वायरल

जब तानिया भाटिया के कमरे में हुई थी चोरी

इसी साल सितम्बर महीने में इंग्लैंड के दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया भी गई थी, जहां एक पांच सितारा होटल में भारत की इस 24 वर्षीय खिलाड़ी के कमरे में चोरी हो जाता है। 

तानिया ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि, "मैरियट होटल लंदन मैडा वेले प्रबंधन से हैरान और निराश हूं, कोई मेरे निजी कमरे में आया और मेरा नकदी, कार्ड, घडियां, और आभूषण के साथ मेरा बैग चुरा लिया। इतना असुरक्षित माहौल होगा मैंने सोचा नहीं था।"

यह भी पढ़ें : 'इंडिया वालों ने हमें मरवा दिया', भारत की हार पर वायरल हुआ शोएब अख्तर का बचकाना बयान

अब पूर्व कप्तान विराट कोहली के पर्सनल कमरे की वीडियो हुई वायरल 

टीम इंडिया जब पर्थ के क्राउन होटल में ठहरी हुई थी, इसी दौरान किसी शख्स ने चुपके से भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली के पूरे कमरे का वीडियो बना डाला। जब विराट को इस बात का पता चला तो फौरन उन्होंने इसकी नाराजगी जताते हुए एक लंबा-चौड़ा सोशल मीडिया पोस्ट कर डाले।

विराट कोहली - "मैं समझ सकता हूं कि फैंस अपने फेवरेट प्लेयर को देखकर काफी खुश और एक्साइटेड हो जाते हैं और मैं उनकी इस भावना को हमेशा प्रोत्साहित करता हूं। लेकिन ये वीडियो देखकर मुझे अपनी प्राइवेसी के लिए बहुत ही बुरा लग रहा है। अगर मुझे मेरे होटल रूम में ही प्राइवेसी नहीं मिल सकती, तो फिर आखिर मुझे पर्सनल स्पेस कहां मिलेगा? मैं फैंस के इस तरह के बिहेवियर से बिल्कुल खुश नहीं हूं। प्लीज लोगों की प्राइवेसी की इज्जत कीजिए और उन्हें इंटरटेनमेंट के लिए बिलकुल भी इस्तेमाल ना करें। "

बीसीसीआई को कड़े फैसले लेने की है जरूरत

भारतीय खिलाड़ियों की सुरक्षा में हो रही लापरवाही को देखते हुए अब बीसीसीआई को जरूरत है कुछ कड़े फैसले लेने की, जब प्लेयर अपने आप को सुरक्षित ही महसूस नहीं करेंगे चाहे वो ग्राउंड में हो या फिर होटल के कमरे में फिर वो मैच में अपना 100 प्रतिशत कैसे दे पाएंगे।

एक खिलाड़ी के लिए बॉडी फिटनेस के साथ-साथ मानसिक रूप से फिट होना भी उतना ही जरूरी रहता है। बार-बार इस तरह की लापरवाही के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को खिलाड़ियों की सुरक्षा से जुड़े अपने पुराने नियम में कुछ बदलाव करके जरूरत है कड़े नियम लाने की, जिसके बाद प्लेयर अपने आप को सेफ महसूस कर सकें।

 

#Virat Kohli #ICC Men's T20 World Cup #Womens Cricket #England Cricket
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe