ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी IND vs PAK टेस्ट सीरीज, खत्म होगा 15 साल का इंतजार; पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा

भारत-पाकिस्तान के बीच तकरीबन 15 साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। जिसकी एक मुख्य वजह है दोनों देशों के बीच लगातार खराब होते रिश्ते। इसी बीच हाल में ही बीसीसीआई सचिव जय शाह का वो बयान कि एशिया कप खेलने भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी, जिसके बाद काफी बवाल भी मचा था। 

author-image
By Abhishek Kumar
ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी IND vs PAK टेस्ट सीरीज, खत्म होगा 15 साल का इंतजार; पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा
New Update

भारत-पाकिस्तान के बीच तकरीबन 10 साल से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों के बीच साल 2007 में आखिरी बार टेस्ट खेली गई थी (उस समय पाक टीम 3 मैचों की टेस्ट और 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी)। 2007 के बाद 2012 में पाकिस्तान भारत दौरे पर आया था, इसके बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते लगातार खराब होते रहे। 

इसी बीच हाल में ही बीसीसीआई सचिव जय शाह का वो बयान सामने आया कि एशिया कप खेलने भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी, जिसके बाद काफी बवाल भी हुआ। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर साइमन ओ'डॉनेल ने एक खुलासा किया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज कराने पर चर्चा चल रही है। 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: केएल के समर्थन में 'राहुल', प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खराब फॉर्म का बचाव

ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है भारत-पाक के बीच टेस्ट सीरीज 

publive-image

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के खिलाड़ियों को लंबे वक्त से द्विपक्षीय सीरीज का इंतजार है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर साइमन ओ'डॉनेल ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि,"ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक के बीच टेस्ट मैच खेलने की चर्चा हो रही है। इस टी20 वर्ल्ड कप मैच के मद्देनजर बातचीत हो रही है।"

एसईएन रेडियो पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, "23 अक्टूबर को भारत-पाक के बीच टी20 वर्ल्ड कप मैच का बहुत आनंद लिया, शानदार मैच था। भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय वनडे सीरीज होने की भी संभावना है।"

यह भी पढ़ें : 'भारत वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..', अहम मुकाबले से पहले बांग्लादेशी कप्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, बोले- हम करेंगे उलटफेर

हाल के दिनों में क्यों मचा था बवाल

publive-image

मुंबई में हुई बीसीसीआई की सालाना आम बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था, "एशिया कप के लिए न्यूट्रल स्थान नहीं है और हमने फैसला किया है कि हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे."

शाह ने कहा था कि "हमने फैसला किया है कि हम न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेंगे।" इससे पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान जाने का विकल्प रखा था, लेकिन सालाना आम बैठक में सब कुछ स्पष्ट कर दिया गया। बता दें कि 2023 में जहां एशिया कप पाकिस्तान में होगा तो वहीं वनडे विश्वकप का आयोजन भारत में होगा। जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि

"पाकिस्तान भी कड़े फैसले लेने के लिए तैयार है, लेकिन हम आईसीसी और एसीसी के नियम का भी ख्याल रखेंगे। अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले सकते हैं।"

#BCCI #Test Cricket #India vs Pakistan #PAKISTAN #Australia #Jay Shah
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe