रेप के आरोप में सजा काट रहे दनुष्का गुणतिलका को मिली बड़ी राहत, जमानत पर होंगे रिहा

श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका को रेप केस में राहत मिली है। उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी है, अब वो जेल से रिहा हो सकेंगे। उन्हें $1,50,000 डॉलर की जमानत राशि पर बेल मिली है। स्थानीय अदालत ने इस केस में सुनवाई के बाद ये निर्णय लिया है। अदालत में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें पेश कीं।   इस केस में श्रीलंकाई सरकार और श्रीलंकाई बोर्ड ने अपने इस बल्लेबाज का पक्ष लिया। ये सुनवाई वीडियो कॉलिंग के जरिए की गई। इस सुनवाई के दौरान  गुणतिलका जेल से ही ट्रेक सूट और चप्पलों में शामिल रहे। 

author-image
By puneet sharma
रेप के आरोप में सजा काट रहे दनुष्का गुणतिलका को मिली बड़ी राहत, जमानत पर होंगे रिहा
New Update

श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका को रेप केस में राहत मिली है। उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी है, अब वो जेल से रिहा हो सकेंगे। उन्हें $1,50,000 डॉलर की जमानत राशि पर बेल मिली है। स्थानीय अदालत ने इस केस में सुनवाई के बाद ये निर्णय लिया है। अदालत में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें पेश कीं।  

इस केस में श्रीलंकाई सरकार और श्रीलंकाई बोर्ड ने अपने इस बल्लेबाज का पक्ष लिया। ये सुनवाई वीडियो कॉलिंग के जरिए की गई। इस सुनवाई के दौरान  गुणतिलका जेल से ही ट्रेक सूट और चप्पलों में शामिल रहे। 

ये भी पढ़े - टी20 रैंकिंग में Team India का जलवा बरकरार, SKY की बादशाहत पर भी नहीं पड़ा फर्क; कोहली टॉप-10 से बाहर

क्या हुआ सुनवाई के दौरान

publive-image

अदालत में सुनवाई के दौरान गुणतिलका के वकील मुरगन थंगराज ने कहा कि "उनके मुवक्किल को अपनी सरकार और अपने बोर्ड का समर्थन प्राप्त है,वो बेल की शर्तों का पूरी तरह पालन करेगा। क्योंकि उसको पता है कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसका करियर खत्म हो जाएगा। उस पर पहले से कोई क्रिमिनल केस भी नहीं है, इसलिए उसे जमानत दी जा।" 

जबकि पुलिस की ओर से मैककिनोन ने कहा कि "पीड़ित महिला ने उसको मिल रही धमकियों के कारण अपना सोशल एकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है। पीड़ित को श्रीलंकाई नाम वाले एकाउंटों से धमकियां मिल रही हैं। इसके अलावा अभियुक्त को पीड़िता के बारे में सारी जानकारी है। वो उसका निवास स्थल भी जानता है, इसलिए पीड़ित महिला को खतरा हो सकता है।"    

ये भी पढ़े - Michael Clarke: इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते वक्त ही खिलाड़ियों को शिकायत होती है IPL के समय नहीं

क्यों हिरासत में लिए गए थे गुणतिलका 

publive-image

गुणतिलका को ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने 5 नवंबर को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब श्रीलंकाई टीम विश्व कप से बाहर हो जाने के कारण घर वापसी की तैयारी कर रही थी। श्रीलंका ने अपना अंतिम मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। इसी मैच की समाप्ति के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गुणतिलका को इस विश्व कप के लिए श्रीलंकाई स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन वो चोटिल हो जाने के कारण एक मैच के बाद ही विश्व कप के लिए अनफ़िट घोषित हो गए। लेकिन वो विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंकाई टीम के साथ ही जुड़े रहे। 

ऑस्ट्रेलिया पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार करने का कारण उन पर एक महिला द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाना था। उस महिला ने बताया था, कि उन दोनों की चैटिंग साइट पर बात होती थी। इसी बातचीत के दौरान दोनों ने एक बार मिलने का कार्यक्रम बनाया। इसी मुलाकात के दौरान गुणतिलका ने उनके साथ दुष्कर्म किया। इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड भी कर दिया। 

#t20cricket #ICC Men's T20 World Cup #t20 world cup #shrilanka #Australia #Danushka Gunathilaka
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe