Michael Clarke: इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते वक्त ही खिलाड़ियों को शिकायत होती है IPL के समय नहीं

टी20 की नई चैम्पियन इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसका पहला मैच 17 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस मैच से पूर्व इंग्लैंड के स्टार स्पिनर और टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी आदिल रशीद के एक बयान पर हंगामा मच गया है।  आदिल के इस बयान से असहमति जताते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने उन्हें इसके लिए लताड़ा है। ऐसा क्या कहा था आदिल रशीद ने? और इस पर प्रतिक्रिया देते हुए क्या कहा क्लार्क ने? आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला। 

author-image
By puneet sharma
New Update
Michael Clarke: इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते वक्त ही खिलाड़ियों को शिकायत होती है IPL के समय नहीं

टी20 की नई चैम्पियन इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसका पहला मैच 17 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पूर्व इंग्लैंड के स्टार स्पिनर और टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी आदिल रशीद के एक बयान पर हंगामा मच गया है। 

आदिल के इस बयान से असहमति जताते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने उन्हें इसके लिए लताड़ा है। कई अन्य लोग भी उनके इस बयान से खुश नहीं हैं। ऐसा क्या कहा था आदिल रशीद ने? और इस पर प्रतिक्रिया देते हुए क्या कहा क्लार्क ने? आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला। 

ये भी पढ़े - टी20 रैंकिंग में Team India का जलवा बरकरार, SKY की बादशाहत पर भी नहीं पड़ा फर्क; कोहली टॉप-10 से बाहर

ये कहा था आदिल रशीद ने 

publive-image

दरअसल इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज आदिल रशीद ने व्यस्त कार्यकम को लेकर शिकायत की थी। आदिल रशीद ने कहा था कि "विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के कारण हमारी भागदौड़ काफी ज्यादा हो गई है। खिताब जीतने के मात्र 3 दिन बाद एक और सीरीज खेलना भयानक चीज है। लेकिन क्या करें, एक खिलाड़ी के तौर पर अब हमें इसकी आदत सी हो गई है।"   

ये थी रशीद के बयान पर माइकल क्लार्क की प्रतिक्रिया 

publive-image

आदिल रशीद की ये टिप्पणी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क को बेहद नागवार गुजरी। उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रशीद की आलोचना कर डाली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर क्लार्क ने रशीद की आलोचना करते हुए कहा कि "अगर टी20 विश्व कप खेलने के बाद उन्हें अगले ही दिन आईपीएल खेलने के लिए फ्लाइट लेनी होती, तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती? वो खुशी-खुशी ऐसा कर लेते, वो कोई शिकायत नहीं करते?"

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे क्लार्क ने आगे कहा कि "मै जानता हूं कि आजकल के व्यस्त कार्यक्रमों के कारण लगातार खेलते रहना कतई आसान नहीं होता।  इससे शारीरिक और मानसिक थकान होती है, लेकिन सार्वजनिक रूप से इस तरह आलोचना करना सही नहीं है। वैसे भी जब खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक मिलता है, वो आईपीएल जैसी लीगों में खेलने चले जाते हैं।"

ये भी पढ़े - IPL 2023: GT के लिए खेलते नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी, टीम ने किया रिलीज

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड वनडे सीरीज का शेड्यूल 

publive-image

पहला वनडे मैच 17 नवंबर  को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। 

दूसरा वनडे मैच 19 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड सिडनी में खेला जाएगा।   

तीसरा वनडे मैच 22 नवंबर को एमसीजी मेलबर्न में खेला जाएगा। 
 

Latest Stories