T20 World Cup: इन चार टीमों के बीच होगी खिताब के लिए जंग, इस दिन होगा भारत का मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप अब अपने निर्णायक मोड पर आ पहुंचा है। रविवार को सुपर-12 के मुकाबले समाप्त हो गए। नीदरलैंड ने जहां साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट दिलाया, तो टीम इंडिया भी अपने ग्रुप पर 8 अंकों के साथ टॉप पर रही।

author-image
By Akhil Gupta
T20 World Cup: इन चार टीमों के बीच होगी खिताब के लिए जंग, इस दिन होगा भारत का मुकाबला
New Update

ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप अब अपने निर्णायक मोड़ पर आ पहुंचा है। रविवार को सुपर-12 के मुकाबले समाप्त हो गए। नीदरलैंड ने जहां साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट दिलाया, तो टीम इंडिया भी अपने ग्रुप पर 8 अंकों के साथ टॉप पर रही। 

ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अंतिम चार में जगह बनाई, तो ग्रुप-2 से एशिया की दो सबसे ताकतवर टीमें भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में कदम रखा। 

ये भी पढ़ें- IND Vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

9 नवंबर को पहला सेमीफाइनल

publive-image

टी20 वर्ल्ड कप में टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल पिछले साल की रनर-अप न्यूजीलैंड और 2009 की टी-20 चैंपियन पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी में होगा। 

कीवी टीम ने सुपर 12 में खेले 5 में से 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की और 1 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बारिश में धुल गया था। पाक की बात करें तो टीम ने 5 में से 3 मैच जीते और 2 में हार का मुंह देखा। 

बाबर एंड कंपनी भले ही किस्मत के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंची हो, लेकिन अब टीम को हलके में नहीं लिया जा सकता। 

10 को भारत उतरेगा मैदान पर 

publive-image

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से होगा। भारत ने सुपर 12 में पांच खेले और 4 में जीत दर्ज की, जबकि 1 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं इंग्लिश टीम 5 में से 3 मैच जीतने में सफल रही और 1 में टीम को हार मिली। टीम का एक मैच बारिश में धुल गया था। 

एडिलेड के मैदान पर भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से धूल चटाई थी। टूर्नामेंट में भी टीम अभी तक बढ़िया लय में नजर आई है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की फॉर्म टीम की सबसे बड़ी ताकत है और गेंदबाज भी लगातार अपनी छाप छोड़ रहे हैं। 

बटलर एंड कंपनी की बात करें तो टीम का प्रदर्शन सुपर 12 मिला जुला रहा। हालांकि एलेक्स हेल्स की फॉर्म ने टीम को मजबूती प्रदान की है। साथ ही बटलर भी टीम के लिए अच्छे रन बना रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका की हार के बाद कुछ इस तरह सोशल मीडिया पर छलका एबी डिविलियर्स का दर्द, शेयर किया पोस्ट

#Virat Kohli #kane williamson #Jos Buttler #t20 world cup #india vs england #team india #PAKISTAN #England Cricket #New Zealand #Babar Azam
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe