Exclusive: रोहित के बड़े फैन हैं जितेश शर्मा, MS को मानते हैं अपना आदर्श; कोच की सलाह ने बदला करियर

श्रीलंकाई टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के बुरी खबर सामने आई।

author-image
By admin
Exclusive: रोहित के बड़े फैन हैं जितेश शर्मा, MS को मानते हैं अपना आदर्श; कोच की सलाह ने बदला करियर
New Update

Jitesh Sharma, Rohit Sharma, MS Dhoni: श्रीलंकाई टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के बुरी खबर सामने आई। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए।

उनकी जगह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भारतीय टी20 स्क्वॉड में शामिल किया गया। जितेश विकेटकीपिंग करने में भी सक्षम हैं। वह रोहित शर्मा के बड़े फैन हैं और कोच की सलाह पर टॉप ऑर्डर के बजाए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने लगे। स्पोर्ट्स यारी से बातचीत में उन्होंने अपने करियर से जुड़े ऐसे कई खुलासे किए। 

 

रणजी कोच को जाता श्रेय

पहले टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले जितेश ने बताया, "मेरे मिडिल ऑर्डर में खेलने का पूरा श्रेय रणजी कोच प्रीतम को जाता है। समर में हमारे यहां नागपुर में बहुत ज्यादा गर्मी होने की वजह से हम सुबह 7-8 बजे से ही खेलना शुरू कर देते थे। तब मैं ओपन करने जाता था, मेरी बैटिंग में सर ने एक चीज देखी कि मैं सुबह बल्लेबाजी करने में ज्यादा कम्फर्टेबल नहीं था।

लेकिन जैसे-जैसे टाइम गुजर जाता था तो मेरी बैटिंग अच्छी हो जाती थी। ऐसे में सर ने एक प्रैक्टिस मैच में सोचा क्यों ना जितेश को मिडिल ऑर्डर में ट्राई किया जाए। मैंने उस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की और 25 गेंदों पर करीब 60-70 रन बनाए दिए। इसके बाद सर ने मुझे मिडिल ऑर्डर में भेजना शुरू किया।"

रोहित शर्मा के फैन हैं

जितेश ने बताया कि वह रोहित शर्मा के बहुत बड़े फैन हैं। वह हिटमैन के साथ ओपन करना भी चाहते थे, हालांकि अब वह एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं और एबी डिविलियर्स के बड़े फैन हैं, लेकिन वह रिटायर हो चुके हैं। रोहित के साथ इंटरेक्शन को लेकर जितेश ने कहा, "मैं हमेंशा रोहित भैया को कॉपी करने की कोशिश करता था।

एक बार मेरी बातचीत हुई थी नेट्स में तब उन्होंने मुझे कहा था कि बॉल की स्पीड यूज करना सीख, क्योंकि हर बार ताकत काम नहीं आएगी। जब स्पीड बढ़ती है तो आपकी ताकत नहीं टाइमिंग काम आती है। उनकी इस सलाह को मैं हमेशा यूज करने की कोशिश करता हूं।"

 

धोनी के वीडियो देखते हैं

मिस्टर 360 को जितेश ने कहां, "मैं 250-260 डिग्री तक की कोशिश करता हूं। 360 डिग्री तो पॉसिबल नहीं है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने एमएस धोनी को लेकर कहा कि इंडिया में उनके बाद ही सब कुछ शुरू होता है। क्योंकि पहले तो वही हैं। कीपिंग में तो मेरे आदर्श एमएस ही हैं। ऑफ टाइम पर मैं उनकी वीडियो देखने की कोशिश करता रहता हूं, वह कैसे गेम को चलाने की कोशिश करते हैं, कैसे गेम को आखिरी तक ले जाते हैं। कैसे गेंदबाजों को टारगेट करते हैं।"

ये भी पढ़ें: सैमसन की जगह धोनी के शहर के जन्में बल्लेबाज को मिलेगा डेब्यू का मौका! महाराष्ट्र से भी है खास कनेक्शन

#MS Dhoni #ROHIT SHARMA #INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #sanju samson #India #Sri Lanka #india vs sri lanka #Jitesh Sharma
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe