सैमसन की जगह धोनी के शहर के जन्में बल्लेबाज को मिलेगा डेब्यू का मौका! महाराष्ट्र से भी है खास कनेक्शन

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच 5 जनवरी को खेला जाना है। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 जनवरी को खेले गए पहले टी20 मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की लीड ली हुई है। वानखेडे स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत हासिल की थी।

author-image
By puneet sharma
सैमसन की जगह धोनी के शहर के जन्में बल्लेबाज को मिलेगा डेब्यू का मौका! महाराष्ट्र से भी है खास कनेक्शन

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच 5 जनवरी को खेला जाना है। ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 जनवरी को खेले गए पहले टी20 मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की लीड ली हुई है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 2 रन से जीत हासिल की थी। 

पहले मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी संजू सैमसन इंजर्ड हो गए थे। उनके घुटने में मुंबई टी20 में फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। इस चोट के कारण संजू पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। टीम में उनकी जगह उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर विदर्भ के जितेश शर्मा को लिया गया है। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले जितेश शर्मा ने इस साल आईपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर सभी को प्रभावित किया था, और इसी प्रदर्शन के दम पर टीम में अपनी जगह बनाई है। 

जहां तक संजू की जगह प्लेइंग इलेवन में खेलने का सवाल है, संभावना यही है कि काफी समय से उपेक्षित चल रहे महाराष्ट्र के राहुल त्रिपाठी को उनकी जगह मिल सकती है। इसकी कई वजह भी हैं, जिनके कारण राहुल त्रिपाठी की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो सकती है। धोनी के शहर रांची में जन्में राहुल त्रिपाठी दूसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में खेलने के प्रबल दावेदार हैं। 

ये भी पढ़ें - Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की जगह डेविड वॉर्नर कर सकते हैं IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी

इस वजहों से हैं राहुल त्रिपाठी का दावा मजबूत 

publive-image

कई पहलू हैं, जो राहुल त्रिपाठी के पक्ष में जाते हैं। पहली चीज जो राहुल त्रिपाठी के पक्ष में जाती है, वो ये है कि वो काफी समय से टीम इंडिया से जुड़े हुए हैं। राहुल त्रिपाठी को कई बार टीम इंडिया में जगह मिल चुकी है, हालांकि उन्हें कभी भी किसी मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया है। लेकिन उनके पास टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का अच्छा खासा अनुभव है।

ये भी पढ़ें - 'बहुत कम खिलाड़ी वर्ल्ड कप का मेडल जीत पाते हैं...', गौतम गंभीर की किंग कोहली को खास सलाह

इसके अलावा उनके पक्ष में ये बात भी जाती है कि आईपीएल हो या घरेलू क्रिकेट, उनके प्रदर्शन में निरंतरता देखी गई है। उनके पास अंतर्राष्ट्रीय न सही, लेकिन घरेलू क्रिकेट का काफी अनुभव है। पुणे में दूसरे टी20 में उनके खेलने का दावा इसलिए और मजबूत हो जाता है, क्योंकि ये उनका घरेलू मैदान है। वो इस मैदान और इस पिच से पूरी तरह वाकिफ हैं। इसलिए पुणे के मैच में वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनकर अपना डेब्यू कर लेंगे, संभावना यही लग रही है। 

राहुल त्रिपाठी का करियर रिकॉर्ड 

publive-image

2017 में आईपीएल डेब्यू करने वाले बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए 8.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। राहुल त्रिपाठी ने अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 76 मैच खेले है, इसमें राहुल त्रिपाठी ने 1798 रन, 140.8 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं।

2012 में घरेलू करियर की शुरुआत करने वाले त्रिपाठी ने प्रथम श्रेणी के 52 मैचों की 87 पारियों में 2728 रन, 33.26 की औसत के साथ बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा त्रिपाठी ने इन मैचों में 13 विकेट भी लिए हैं। 

 

नवीनतम कहानियां