T20 World Cup 2024 के दौरान भारत के फील्डिंग कोच ने रोहित, कोहली और जडेजा को लेकर दिया विवादित बयान!

T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma Virat Kohli: फील्डिंग विभाग की बात करें तो यह भी कई स्थानों पर आशा के विरुद्ध रहा है। इस बीच भारतीय टीम के फील्डिंग कोच की एक स्टेटमेंट ने मीडिया में सुर्खियां बटोरी है।

New Update
T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma Virat Kohli
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma Virat Kohli: सुपर 8 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी भारतीय टीम शनिवार (15 जून 2024) को लॉडरहिल में टी20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में कनाडा से भिड़ेगी। टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण ने पूरे टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, गेंदबाजों ने अकेले दम पर कई मैच भी जीते हैं। जबकि बल्लेबाजी विभाग का प्रदर्शन काफी हद तक निराशाजनक रहा है। वहीं फील्डिंग विभाग की बात करें तो यह भी कई स्थानों पर आशा के विरुद्ध रहा है। इस बीच भारतीय टीम के फील्डिंग कोच की एक स्टेटमेंट ने मीडिया में सुर्खियां बटोरी है।

Team India के फील्डिंग कोच का बड़ा बयान!

आपको बताते चलें कि टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत के बाद रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज लय हासिल नहीं कर पाए हैं। इस बीच विराट कोहली भी बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए बेहद खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अपनी असफलताओं के बावजूद भारतीय टीम ने फील्डिंग में अच्छा प्रदर्शन किया है, जो पिछले आईसीसी ईवेंट की रणनीति से बिल्कुल अलग है। वहीं अब कनाडा के खिलाफ होने वाले आखरी लीग मैच से पहले भारतीय टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने अपनी टीम का सबसे बेस्ट फील्डर को चुना, जिसमें उन्होंने रोहित, कोहली और जडेजा में से किसी का भी नाम नहीं लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी दिलीप ने हाल ही में कहा, “यह एक कठिन सवाल है और इसका जवाब देना बहुत कठिन है। हाँ, जडेजा अच्छा है, विराट अच्छा है, रोहित भी अच्छा फील्डर है, लेकिन जो बात उत्साहजनक है वह यह है कि गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह एक अहम समूह के रूप में जुड़ रहा है। आप गेंदबाजों को हॉटस्पॉट पर देखेंगे, जो रोहित शर्मा को हर समय अच्छे फील्डरों को अच्छी स्थिति में रखने की बहुमुखी प्रतिभा देता है।”

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए इस समय चिंता का विषय केवल टीम का बल्लेबाजी क्रम ही है। क्योंकि विराट कोहली और रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन के कारण से बैटिंग क्रम का संतुलन भी बिगड़ चुका है। हालांकि, इसमें भी अच्छी बात यह है कि मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने टीम के लिए हमेशा रन बनाए हैं। यही कारण है कि भारत अभी तक टूर्नामेंट में अपराजित है और तमाम क्रिकेट विशषज्ञों का मानना है कि कनाडा पर भी भारत अवश्य जीत प्राप्त करने में सफल रहेगा।

 

 

READ MORE HERE :

Points Table T20 World Cup 2024 after USA vs IRE

T20 WC 2024- ENGLAND QUALIFYING SCENARIO, क्या AUS करेगी ENG की मदद ?

USA vs IRE: अपना आखरी मैच खेलने से पहले पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर!

Team India के तेज़ गेंदबाज़ Shardul Thakur का हुआ 'सफलतापूर्वक ऑपरेशन'

Latest Stories