जिम्बाब्वे दौरे से शुरुआती 2 मैचों के लिए बाहर हुए ये 3 प्लेयर्स

आपको बता दें कि भारत 6 जुलाई से जिम्बाब्वे में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा.

ये 3 प्लेयर्स हुए बाहर

लेकिन जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल पहले 2 मैचों के लिए बाहर हो गए हैं.

तूफान के कारण फंसे

दरअसल दुबे, सैमसन और जयसवाल टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे और जिम्बाब्वे जाने वाले स्क्वॉड में शामिल होने वाले थे, लेकिन ये तीनों तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसे हुए हैं.

इन्हें मिला मौका

जिसके कारण BCCI ने इन तीनों की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को आज (2 जुलाई) जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है.

जल्द जुड़ेंगे टीम से

ऐसे में अब दुबे, सैमसन और जयसवाल तीसरे टी20 मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे.

लेकिन BCCI ने...

बता दें, टी20 वर्ल्ड कप के लिए ट्रैवल रिजर्व तेज गेंदबाज खलील अहमद और बल्लेबाज रिंकू सिंह भी इस समय बारबाडोस में हैं. लेकिन BCCI ने इन दोनों के लिए सब्स्टीट्यूट की घोषणा नहीं की है, भले ही वे जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में हैं.

लक्ष्मण होंगे कोच

वहीं इस दौरे के लिए कोच वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई में टीम इंडिया रवाना हो चुकी है.

ये है भारतीय स्क्वॉड

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड ये है- शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर) और हर्षित राणा.