कैसे कोहली ने बचाया रियान पराग का करियर

2019 से आईपीएल खेल रहे रियान पराग अपने पहले पांच सीजन में खराब प्रदर्शन के लिए बुरी तरह से ट्रोल किए गए। लेकिन आईपीएल 2024 का शानदार सीजन जाते हुए पराग ने बताया कैसे कोहली ने उन्हें बुरे दौर में मदद की।

खराब पहले पांच सीजन

2019 से 2023 तक जहां रियान पराग को राजस्थान की तरफ से लगातार मौके दिए गए। वहां पराग 54 मुकाबले में केवल दो बार अर्धशतक लगा पाए। खराब बल्लेबाजी के लिए उन्हें बार-बार ट्रोल किया जाता रहा।

क्या मिला विराट कोहली से मदद

मेरा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था। मैंने विराट कोहली से बातचीत की और पूछा कि कैसे बुरे दौर से ऊपर आ सकता हूं और वो कैसे ऐसी स्थिति को संभालते ताकि मुझे उनके अनुभव से सीखने को मिले। कोहली ने मुझसे 10-15 मिनट बातचीत की और इससे मुझे काफी मदद मिली।- Parag

शानदार जा रहा आईपीएल 2024

इस सीजन में अभी तक रियान पराग ने अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद किया है। जहां अभी तक सात पारियों में तीन अर्धशतक और 63 की औसतन स्कोर के साथ कुल 318 रन बनाए हैं। जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.4 का रहा है।

हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी मिली सीख

रियान पराग ने एक बयान में यह भी कहा कि जिस दौरान राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के मैनेजमेंट में थे उसे दौरान उनसे भी काफी कुछ सीखा है।

कैसा है धोनी के सामने अनुभव।

पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के सामने खेलने पर पराग ने कहा ''वो शानदार एहसास था। मुझे याद नहीं कि कैसा महसूस हो रहा था, लेकिन मैं घबराया हुआ जरूर था। सीएसके के खिलाफ बल्‍लेबाजी करने गया और पीछे धोनी खड़े थे तो वो यादगार पल है। मैं इसे कभी नहीं भूल सकता। मैं घबराने से ज्‍यादा उत्‍साहित था और हर पल का आनंद उठाया।''