INDIA vs PAK RIVALRY, कौन किसपर भारी?

टीम इंडिया का पाकिस्तान के ऊपर रहा है बोलबाला, 2007 टी-20 विश्व कप में फाइनल समेत दोनों मैच भारत ने अपने नाम किए थे. हालांकि इसमें एक मैच का नतीजा टाई होने पर बोल-आउट से निकला था.

Virat - The Pakistan Killer

विराट कोहली को पाकिस्तान पसंद है. अभी तक आर्च राइवल्स के खिलाफ किंग कोहली ने 10 टी 20 मुकाबलों में 81.33 की औसत से 488 रन जड़े हैं. इसमें 82 NOT OUT की ऐतिहासिक पारी शामिल है.

Rizwan - The Mr. Consistent

अगर विराट को पाकिस्तान पसंद है तो उधर मोहम्मद रिजवान को भारत से खेलना पसंद है. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज ने अबतक भारत के खिलाफ 4 टी-20 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके नाम 65.66 की औसत से 197 रन दर्ज है.

Hardik Pandya - The All Rounder

भारत-पाकिस्तान मुकाबलों में Hardik Pandya अलग मोटिवेशन लेकर उतरते हैं. उनके नाम 6 टी-20 मैच में 12 की औसत और मात्र 7.54 की इकॉनमी रेट से सर्वाधिक 11 विकेट दर्ज है. MCG 2022 की ऐतिहासिक जीत और ऐसे कितने ही भारत-पाक मुकाबलों में पांड्या ने मैच विनिंग परफॉरमेंस दी है.

Amir Factor

वैसे तो मोहम्मद नवाज ने भारत के खिलाफ टी -20 में सर्वाधिक 5 विकेट झटके हैं. पर लम्बे समय बाद वापसी कर रहे मोहम्मद आमिर भी टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं. आमिर ने इंडिया के विरुद्ध 2 टी-20 मुकाबलों में 4 विकेट चटकाए हैं

LAST ENCOUNTER - 82 NOT OUT

दोनों टीमों का जब टी-20 में आखरी बार आमना-सामना हुआ था, मेलबर्न के अंदर दुनिया ने विराट कोहली की ऐतिहासिक 82 NOT OUT की पारी और भारत को ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए देखा था.

India Domination

टी-20 वर्ल्ड कप के हेड टू हेड में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. पाकिस्तान के नाम अभी तक वर्ल्ड कप में सिर्फ एक जीत 2021 में आई थी. इसके अलावा भारत ने इस फॉर्मेट में भी वर्ल्ड कप में पाक को डोमिनेट किया है.