Shashank ने पलटी हारी बाजी, बने जीत के No.1 हीरो, GT को थमाई हार

पंजाब को 46 गेंद में 89 रन चाहिए थे. तब शशांक सिंह ने मोर्चा सम्भाला. उन्होंने GT के लगभग सभी गेंदबाजों को आड़े हाथ लिया. शशांक ने 29 गेंदों का सामना किया उन्होंने 61 नाबाद की मैच विनिंग पारी खेली और आखिरी ओवर तक खड़े रहते हुए अपनी टीम को जीत से नवाजा. 

New Update
pbks

PBKS VS GT: आईपीएल 2024 (ipl 2024) फिलहाल पूरी तरीके से अनकैप्ड खिलाड़ियों के नाम रहा है. इस सीजन कई भारतीय युवा टैलेंट ने धमाल मचाया है. पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए शशांक सिंह (Shashank Singh) और आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma) ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेल सभी का दिल जीता है. ये दोनों नाम GT के खिलाफ जीत में दो सबसे बड़े हीरो बनकर सामने आए हैं.

अनकैप्ड प्लेयर शशांक सिंह (29 गेंद पर नाबाद 61 रन) की मैच जीताऊ पारी के दम पर पंजाब किंग्स में आईपीएल 2024 के 17वें मैच में गुरुवार को मेजबान गुजरात टाइटंस को उसी के घर में तीन विकेट से धूल चटा दी. अहमदाबाद के अंदर PBKS के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पर टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199/4 का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस दौरान GT के कप्तान गिल (48 गेंदों पर 89 नाबाद) साईं सुदर्शन (19 गेंदों पर 33 रन) और राहुल तेवतिया (8 गेंदों पर 23 रन) ने शानदार बल्लेबाजी का जलवा दिखाया. किंग्स के लिए कगिसो रबाडा ने 44 रन देकर 2 विकेट झटके, हरप्रीत बरार को भी 1 सफलता मिली. 

शशांक सिंह बने जीत के सबसे बड़े हीरो 

पर 200 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स एक समय 70 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. और मुकाबले में गुजरात टाइटंस की पकड़ मजबूत थी. यहां एंट्री हुई छत्तीसगढ़ से आए 32 वर्षीय शशांक सिंह की जिन्होंने थोड़ी देर में गेम का रुख मोड़ दिया. दूसरे एंड से अनुभवी सिकंदर रज़ा (16 गेंद पर 15 रन) का साथ भी बीच रास्ते में छुट गया. तब पंजाब किंग्स की आधी टीम 111 पर पवेलियन लौट चुकी थी यहां से मुकाबला जितने के लिए किंग्स को एक स्पेशल पारी की दरकार थी. पंजाब को 46 गेंद में 89 रन चाहिए थे. और तब शशांक सिंह ने मोर्चा सम्भाला. उन्होंने GT के लगभग सभी गेंदबाजों को आड़े हाथ लिया और बाउंड्रीज की बरसात कर दी. शशांक ने 29 गेंदों का सामना किया जिसमें 6 चौके और चार छक्के लगाए. इसके साथ ही उन्होंने 61 नाबाद की मैच विनिंग पारी खेली और आखिरी ओवर तक खड़े रहते हुए अपनी टीम को जीत से नवाजा. 

आशुतोष ने दिया असली इम्पैक्ट 

पंजाब ने तीन विकेट से रोमांचक अंदाज में गुजरात टाइटंस को हराया. एक तरफ जीत के सबसे बड़े हीरो शशांक रहे वही जीत के दूसरे हीरो रहे एक और अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी आशुतोष शर्मा. मध्य प्रदेश से आने वाले 25 साल का यह बल्लेबाज इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरा था और अपने पहले आईपीएल पारी में ही 17 गेंदों में 182 की स्ट्राइक रेट से 31 रन की शानदार पारी खेली. एक इंपैक्ट देने वाली पारी ने पंजाब को ऐसी स्थिति में छोड़ा जहां पर मुकाबला उनकी टीम के गिरफ्त में आ चुका था. 

बरार का दिखा कमाल 

पंजाब के इस बेहतरीन जीत में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हरप्रीत बरार का भी उतना ही योगदान रहा. पहली पारी में जहां बाकी गेंदबाजों ने रनों की बारिश करवाई. वही पर बाएं हाथ के हरप्रीत बरार ने चार ओवर में केवल 33 रन दिए और इस दौरान उन्होंने केन विलियमसन के रूप में एक बड़ा विकेट भी झटका. इतना ही नहीं आखिरी ओवर में खुद विनिंग शॉट लगाकर लाईमलाईट बटोरने से बेहतर उन्होंने समझदारी दिखाई. बरार ने सेट बल्लेबाज शशांक को सिंगल लेकर दिया जिसका फायदा अगली गेंद पर मिला. शशांक ने ओवर की चौथी बॉल पर चौका लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर सिंगल लेकर किंग्स को एक यादगार जीत दिलवाई.

प्रभसिमरन-जितेश ने भी जीत में दिया योगदान 

वही इन तीन नाम के अलावा पंजाब की जीत में युवा प्रभसिमरन सिंह और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी पूरा-पूरा किरदार निभाया है. 200 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही थी जहां दूसरे ही ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे. लेकिन तब प्रभु सिमरन ने 24 गेंदों में 35 रन बनाए और टीम का मोमेंटम गिरने से बचाया. 

इसके बाद आखरी 5 ओवर में जब पंजाब को 62 रन की दरकार थी. वहाँ 16 वे ओवर में जितेश ने टाइटंस के सबसे अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान को टारगेट करते हुए दो लगातार छक्के जड़े. जितेश के उन दो प्रहारों ने गुजरात टाइटंस के खेमे में ऐसी खलबली मचाई की आखिरी लम्हों में पूरी टीम बिखर गई. भले ही राशिद ने 16वें ओवर में जितेश को पवेलियन भेजा लेकिन इसी इंटेंट के कारण पंजाब की टीम गुजरात टाइटंस जैसी शानदार टीम को उन्हीं के घर में हराने में कामयाब हुई है.

READ MORE HERE 

2 मैच के अंदर तोड़ा खुद का रिकॉर्ड, Mayank Yadav ने लगाई IPL में आग
RCB VS LSG: मयंक की रफ्तार के सामने RCB का सरेंडर, LSG की बड़ी जीत
MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024
PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB
MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

Latest Stories