RR vs RCB Preview: विराट को मिलेगा टीम का साथ या RR करेगा वार

बेंगलुरु के लिए इकलौते विराट कोहली ने बल्ले के साथ परफॉर्म किया है. उनका टॉप आर्डर बुरी तरह फेल हुआ है. आईपीएल 2024 की अंकतालिका में बेंगलुरु का आठवें नंबर पर होना ही उनकी इस सीजन की कहानी बयां करता है.

New Update
rr

RR vs RCB Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और जीत की रथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स के बीच (RCB vs RR) एक रॉयल एनकाउंटर के लिए मंच सज चूका है. जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही है. उन्होंने इस मैदान पर दिल्ली और लखनऊ को हराया है. इस सीजन संजू की अगुआई में राजस्थांन रॉयल्स लगातार 3 मैच जीत चुकी है. जबकि आरसीबी ने अपने 4 में से 3 मुकाबले गंवाए हैं. 

बेंगलुरु के लिए इकलौते विराट कोहली (virat kohli) ने बल्ले के साथ परफॉर्म किया है. उनका टॉप आर्डर बुरी तरह फेल हुआ है. आईपीएल 2024 की अंकतालिका (IPL 2024 Points Table) में बेंगलुरु का आठवें नंबर पर होना ही उनकी इस सीजन की कहानी बयां करता है. हालाँकि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है लेकिन उनके लिए भी टॉप आर्डर ने निराश ही किया है. युवा यशस्वी जायसवाल का फॉर्म आईपीएल में नजर नहीं आया है. जोस बटलर का बल्ला भी पिछले 3 मुकाबलों में खामोश ही रहा है. रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मुकाबले में जरूर एक मैच विनिंग पारी खेली है, लेकिन उसके बाद से उनके बल्ले से भी रन नदारद है. 

आरसीबी के पास उपरी क्रम में कप्तान फाफ डू प्लेसिस ग्लेन मैक्सवेल कैमरा एंड ग्रीन और रजत पाटीदार जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन कोई भी एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 207 रन बनाकर ऑरेंज कैप जरूर अपने सर पर सजा चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से अभी तक कोई सहयोग नहीं मिला है.

जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच आरसीबी के घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम से मिलते जुलती है जिस पर बल्लेबाजों को अपने शॉट्स खेलने में आसानी होगी. लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को शुरुआती ओवर में परेशानी हो सकती है.

हालांकि गेंदबाजी विभाग में राजस्थान का पलड़ा भारी है. रॉयल्स के पास अनुभवी ट्रेन्ट बोल्ट के साथ युवा नांद्रे बर्गर के जुड़ने से तेज गेंदबाजी काफी घातक बन चुकी है. वही लेग स्पिनर चहल अभी से पर्पल कैप की दौड़ में आ चुके हैं. इन तीन गेंदबाजों ने मिलकर आपस में तीन मुकाबले के अंदर 16 विकेट हासिल किए हैं. जबकि दूसरी तरफ आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई है. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज अभी तक काफी महंगे साबित हुए हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 में अब तक 10 से ऊपर की इकोनॉमी रेट के साथ रन खाए हैं. जबकि अलजारी जोसेफ को खराब फॉर्म के चलते बाहर किया जा चुका है, लेकिन उनकी जगह शामिल किए गए रीस टोप्ले को भी पिछले मुकाबले के दौरान आखिरी ओवर में निकोलस पूरन ने तीन छक्के जड़ दिए थे. सिर्फ यश दयाल ही इस सीजन RCB के लिए अच्छी लय में नजर आए हैं.

RR संभावित Playing 11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, WK), रियान पराग, आर अश्विन, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमायर, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, नांद्रे बर्गर (इम्पैक्ट सब - संदीप शर्मा)

RCB संभावित Playing 11: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, रीस टोप्ले (इम्पैक्ट सब - महिपाल लोमरोर, विजय कुमार व्याशक)

READ MORE HERE 

2 मैच के अंदर तोड़ा खुद का रिकॉर्ड, Mayank Yadav ने लगाई IPL में आग
RCB VS LSG: मयंक की रफ्तार के सामने RCB का सरेंडर, LSG की बड़ी जीत
MI TEAM में पड़ी दरार - ROHIT VS HARDIK Fight l Ipl 2024
PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB
MI की लगातार दूसरी हार,कौन है हार के सबसे बड़े गुनहगार l MI vs SRH

 

Latest Stories