RCB vs RR: राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

RCB vs RR, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 6 विकेट से जीत के साथ आईपीएल के 2024 सीज़न में अपना अजेय क्रम जारी रखा।

New Update
d

RR vs RCB: Virat Kohli ने आठवां आईपीएल शतक जमाकर अकेले रेंजर के रूप में अपनी स्थिति बढ़ाई, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट पर 183 रन के बराबर स्कोर ही बना सके। रविचंद्रन अश्विन (0/28) और युजवेंद्र चहल (2/34) की स्पिन जोड़ी को श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने आरसीबी को बीच के ओवरों में रन बनाने से रोका।

कोहली ने अपनी कलाई से खींचकर, शक्तिशाली स्वाट फ्लिक से लेकर थर्ड मैन के माध्यम से ड्राइव करने तक शानदार सुधार दिखाया, क्योंकि वह 72 गेंदों पर 113 रन बनाकर नाबाद रहे और अब तक आरसीबी के कुल रनों का 38 प्रतिशत रन बना चुके हैं।
कोहली ने 12 चौके और चार छक्के लगाए और अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस (33 गेंदों में 44; 2x4, 2x6) से मिली सहायता को छोड़कर, उन्हें अन्य बल्लेबाजों से कोई समर्थन नहीं मिला। 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, कोहली ने अच्छी तरह से कदम बढ़ाया और अपने अगले अर्धशतक के लिए केवल 28 गेंदें लीं और अंतिम ओवर में नांद्रे बर्गर की गेंद पर एक रन लेकर वह इस उपलब्धि तक पहुंचे। आरसीबी को मैक्सवेल के योगदान की जरूरत थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ऐसा करने में नाकाम रहे और केवल 1 रन पर आउट हो गए।

हालांकि बटलर का शतक कोहली के शतक पर भारी पड़ गया। सबसे ज्यादा शतकों की लिस्ट में भी Jos Buttler विराट के रिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं. बटलर अब 5 शतक लगाकर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने रन चेज़ में बटलर का पूरा समर्थन किया। सैमसन ने 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के लगाकर 69 रन बनाए। बटलर ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर मैच समाप्त किया। यह इस साल राजस्थान टीम की लगातार चौथी जीत है।

Read More Here 

IPL 2024: आईपीएल में विराट कोहली के रिकॉर्ड

RRvsRCB, IPL 2024: कोहली के 113 रनों की बदौलत बेंगलुरु का स्कोर 183/3

RCB vs RR: कोहली का अर्धशतक, फाफ के साथ 125 रनों की साझेदारी

SRH बनाम CSK के बाद IPL 2024 Points Table अपडेट की गई

Latest Stories