RCB vs RR: एलिमिनेटर में बेंगलुरु ने राजस्थान को 173 रन का लक्ष्य दिया

एलिमिनेटर में बेंगलुरु ने राजस्थान के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 का Eliminator मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। RCB ने RR   के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा है। आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। 

महिपाल लोमरोर ने 32 और दिनेश कार्तिक ने 11 रन का योगदान दिया।रजत पाटीदार के बल्ले से 34 रन निकले। कैमरून ग्रीन ने 27 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने 33 और कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 17 रन बनाए। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, अश्विन को दो विकेट मिले। ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक का शिकार हो गए और इसके साथ ही उन्होंने अपने साथी दिनेश कार्तिक के IPL इतिहास में सर्वाधिक डक (18) के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मैक्सवेल अपना खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए क्योंकि वह आरआर के शीर्ष ऑफ स्पिनर आर अश्विन का शिकार बन गए।

ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल को एक-एक विकेट मिला। यह मुकाबला जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 का टिकट कंफर्म कर लेगी, जहां उसकी भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, एलिमिनेटर हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।

आरआर के लिए आरसीबी से पार पाना आसान नहीं होगा क्योंकि उसने लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में एंट्री की है। एक समय डुप्लेसी ब्रिगेड 10वें स्थान पर थी लेकिन चमत्कारिक प्रदर्शन करके चौथे स्थान पर पहुंच गई। बेंगलुरु ने अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटाई। आरसीबी को विराट कोहली ने 14 मैचों में 741 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा रखा है। 

दूसरी ओर, संजू सैसमन के नेतृत्व वाली राजस्थान टीम जीत की राह से भटकी हुई है। आरआर का लगातार चार हार का सामना करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में उसे दूसरे स्थान गंवाना पड़ा। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के इंग्लैंड लौट जाने से उसकी बल्लेबाजी पर असर पड़ा है।

 

READ MORE HERE: -

ये साल RCB का है, Virat जिताएंगे RCB को IPL ट्रॉफी

KKR की जीत के बाद SHAHRUKH KHAN ने मनाया जश्न

KKR vs SRH: कोलकाता बनी पहली FINALIST, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

MS DHONI ने युवा खिलाड़ी के लिए कहा 'कोई भी आपको उम्र में छूट नहीं देता'......

Latest Stories