RCB vs DC: 20 ओवर के बाद बेंगलुरु 187/9 बनाम दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में IPL 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने बनाए 187 रन.

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

निलंबित ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया.  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए हैं।

बेंगलुरु की ओर से Rajat Patidar ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। दिल्ली के लिए खलील अहमद और राशिख ने 2-2 विकेट लिए। बेंगलुरु की टीम बिना बदलाव के उतरी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआती अच्छी नहीं रही। टीम ने तीसरे ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी का विकेट गंवाया। वह 7 गेंद में 6 रन ही बना सके। कोहली का IPL में यह 250वां मैच रहा, जिसमें वो 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. मगर रजत पाटीदार ने धमाल कर दिया. उन्होंने 29 गेंदों पर फिफ्टी जमाई. पाटीदार ने 32 गेंदों पर 52 रनों की आतिशी पारी खेली.

जबकि विल जैक्स ने 29 गेंदों पर 41 रन जड़े. पाटीदार और जैक्स के बीच 53 गेंदों पर 88 रनों की पार्टनरशिप हुई. आखिर में कैमरन ग्रीन ने 24 बॉल पर 32 रन बनाए. दूसरी ओर दिल्ली के लिए खलील अहमद और रसिक सलाम ने 2-2 विकेट झटके. जबकि ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता मिली. 

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान Rishabh Pant को आईपीएल 2024 में तीन बार धीमी ओवर गति के कारण एक मैच का निलंबन झेलना पड़ा है, जिसके कारण वह ये मैच नहीं खेल रहे हैं। दिल्ली ने दो बदलाव किए हैं। पंत की जगह कुशाग्रा और रसिख दार को भी मौका मिला है।

आरसीबी ने बाधाओं को पार करते हुए लगातार चार जीत के साथ शानदार वापसी करते हुए आईपीएल में प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालाँकि, तथ्य यह है कि रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में डीसी के खिलाफ हार दौड़ से उनकी अयोग्यता की पुष्टि करेगी।

आरसीबी, वर्तमान में 12 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है, उसे सख्त उम्मीद होगी कि वह उस शानदार राजधानियों से न टकराए क्योंकि एक हार पिछले चार मैचों में उनके अच्छे काम पर पानी फेर सकती है। लेकिन करिश्माई Virat Kohli की अगुवाई में मजबूत और लगातार बल्लेबाजी के प्रयास से उनका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। कोहली इस आईपीएल में 634 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ये रन 153 run-rate की तेज गति से आए हैं।

READ MORE HERE :-

CSK vs RR: Chennai Super Kings के जीत के हीरो कौन कौन?
CSK vs RR: Ravindra Jadeja को "Obstructing The Field" आउट दिया गया
IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE
Latest Stories