MI vs DC: मुंबई ने खोला खाता, दिल्ली कैपिटल्स को 29 रन से हराया

MI vs DC: मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 रनों से मैच जीत लिया है। पृथ्वी शॉ, पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स के कुछ अच्छे प्रयासों के बावजूद, डीसी एमआई के खिलाफ 235 रनों का पीछा करते हुए 29 रन से चूक गई।

New Update
d

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान Rohit Sharma ने IPL 2024 के मैच नंबर 20 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 1,000 रन पूरे किए। रोहित आईपीएल 2024 में अपना पहला 50 रन बनाने में असफल रहे क्योंकि अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज को स्पिनर एक्सर पटेल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अक्षर ने रोहित को 24 गेंदों में 49 रन पर आउट करने के बाद, वानखेड़े स्टेडियम में अपने वापसी खेल में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने सूर्यकुमार यादव का बड़ा विकेट हासिल किया। MI के सलामी बल्लेबाजों के पावरप्ले में हावी होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने वापसी की। हालाँकि, स्पिनर अक्षर पटेल ने पावरप्ले के बाद इशान किशन (42) के खिलाफ एक हाथ से स्टनर से अपनी लड़ाई जीत ली। कप्तान हार्दिक पंड्या ने 39 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली, इससे पहले टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड ने एमआई को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। 21 गेंदों पर 45 रन बनाकर बल्लेबाजी करते हुए, डेविड केवल दर्शक बने रहे क्योंकि पावर-हिटर शेफर्ड ने तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में 32 रन बनाए। शेफर्ड के छक्के मारने वाले मास्टरक्लास ने एमआई को 20 ओवरों में 234-5 पर पहुंचा दिया।

डीसी की प्रतिक्रिया का नेतृत्व करते हुए, पृथ्वी शॉ (66) अभिषेक पोरेल (41) और ट्रिस्टन स्टब्स (71) ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। हालाँकि, DC 20 ओवरों में केवल 205-8 ही बना सका। गेराल्ड कोएत्ज़ी ने 4 विकेट और बुमरा ने 2 विकेट लिए जो दिल्ली की पारी का स्पीडब्रेकर था। तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah ने आईपीएल में 150 विकेट पूरे कर मुंबई को नए सीजन की पहली जीत दिलाई।
अपनी पहली जीत दर्ज करने के बाद, रिकॉर्ड-टाइम विजेता मुंबई इंडियंस हार्दिक के नेतृत्व में बदलाव लाने के लिए उत्सुक होगी। पांच बार की विजेता एमआई ने आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में 8वां स्थान हासिल किया है। वानखेड़े में एमआई के प्रतिद्वंद्वी, ऋषभ पंत एंड कंपनी ने अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है।

 

Read More Here

Top 5: IPL इतिहास का सबसे तेज़ शतक

MI vs DC: रोहित, डेविड और शेफर्ड ने मुंबई इंडियंस को 234 पर पहुंचाया

IPL 2024 :हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की हार के 5 कारण

IPL 2024 Points Table - Sports Yaari

Latest Stories