Kolkata Knight Riders का 10 साल बाद हल्ला बोल, तीसरी बार बने चैंपियन

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीती। वे 10 साल के अंतराल के बाद तीसरी बार चैंपियन बने।

New Update
nm
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kolkata Knight Riders ने IPL 2024 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली KKR ने फाइनल में Sunrisers Hyderabad को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। केकेआर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 114 रन का लक्ष्य मिला, जो उसने 10.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से चेज कर लिया। 

वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में 52 रन बनाकर शानदार अर्धशतक लगाया और सिंगल लेकर मैच समाप्त किया। कोलकाता का यह तीसरा खिताब है। रहमानुल्लाह गुरबाज़ 32 गेंदों में 39 रन बनाकर शाहबाज़ अहमद की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। सुनील नारायण आए, छक्का मारा और पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए. उसका 10 साल बाद खिताबी सूखा समाप्त हुआ। केकेआर ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की अगुवाई में ट्रॉफी जीती थी, जो अब फ्रेंचाइजी के मंटोर हैं। 

बता दें कि एसआरएच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमटी। यह आईपीएल फाइनल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर है। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान पैट कमिंस (19 गेंदों में 24, दो चौके, एक सिक्स) ने बनाए। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने तीन जबकि मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए। वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन और वरुणच चक्रवर्ती ने एक-एक शिकार किया। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी एसआरएच ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (2) को स्टार्क ने पहले ओवर में बोल्ड किया। ट्रेविस हेड का खाता नहीं खुला। उन्हें वैभव ने दूसरे ओवर में अपने जाल में फंसाया।

राहुल त्रिपाठी (9) का बल्ला भी नहीं चला। एडेन मार्करम ( 20) ने नितीश रेड्डी (13) के साथ हैदराबाद की पारी को संभालने का प्रयास किया मगर कामयाब नहीं हुए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी की। हैदराबाद की आधी टीम 62 रन पर पवेलियन लौट चई। शाहबाज अहमद (8) और अब्दुल समद (4) प्लॉप रहे। कमिंस ने जयदेव उनादकट (4) के साथ नौवें विकेट के लिए 23 रन जोड़े और एसआरएच को सैकड़े के पार पहुंचाया। आउट आउट होने वाले आखिरी प्लेयर रहे। 

 

READ MORE HERE:  

Sunrisers Hyderabad ने IPL फाइनल में दर्ज किया सबसे कम स्कोर

India T20 World Cup Schedule, कब और कितने बजे शुरू होंगे मैच?

Virat Kohli नहीं गए USA, Rohit Surya Siraj आज रवाना हुए!!

Qualifier 2 में Hyderabad के खिलाफ Rajasthan Royals की हार के 5 कारण

 

(KKR winner of IPL 2024)

Latest Stories