IPL TOP 10 FINISHERS

10. David Miller - Gujarat Titans

डेविड मिलर ने 2011 के बाद से IPL में PBKS RR और अब GT से खेला है. पंजाब के लिए 2011 में RCB के खिलाफ 38 गेंद में 101 रन बनाकर मिलर ने अकेले दम पर जीताया IPL में एक नए मैच विनर की एंट्री हुई. GT को 2022 में खिताब जिताने में डेविड मिलर द फिनिशर का बड़ा योगदान रहा.

9. Kieron Pollard - Mumbai Indians

MI के लिए पोलार्ड ऐसे फिनीशर बने जिसने बड़े मैच में मुंबई को जिताया. 2010 से 2022 के बीच पोलार्ड ने पांच टाइटल जीत में अहम योगदान दिया. 189 मुकाबलों में 147 के करियर स्ट्राइक रेट के साथ पोलार्ड ने आईपीएल में 3412 रन बनाए.

8. AB DE Villiers - RCB

MR. 360 डिग्री का नाम जिनसे शुरू हुआ, Rcb फैंस के लिए ABD सबसे बड़े मैच विनर थे. 2016 का क्वालीफायर कौन भूल सकता है जहां गुजरात के खिलाफ 47 गेंद में 79 रन की पारी खेल उन्होंने RCB को फाइनल में पहुंचाया. 151 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ डिविलियर्स ने आईपीएल में 5162 रन बनाए

7. Rinku Singh - Kolkata Knight Riders

जहां पहले KKR के लिए रसल की बात होती थी अब हर जगह सिर्फ रिंकू सिंह द फिनिशर के चर्चे हैं. यश दयाल के खिलाफ जब से पांच छक्के Rinku ने लगाए तब से लेकर अबतक Rinku Singh का करियर बदल गया है अब यह नाम इंडिया का भी फिनीशर बन चुका है. और kkr के लिए भी मैच विनिंग पारियां खेल रहा है.

6. Rahul Tewatia - Gujarat Titans

अगर दयाल के खिलाफ पांच छक्के लगाकर रिंकू मुकाबला जीता सकता है तो उससे पहले राहुल तेवतिया ने यह कमाल किया था. राजस्थान के लिए खेलते हुए पंजाब के खिलाफ कॉटरेल को पांच छक्के लगाकार तेवतिया ने नाम बनाया था. एक वो दिन है और एक आज का दिन राहुल तेवतिया IPL के TOP फिनिशर्स में है.

5. Yusuf Pathan - KKR

साल 2008 में आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले यूसुफ पठान लाइम लाइट में नहीं आए, पर उन्होंने कई यादगार पारियां खेली. Kkr के खिलाफ सुपर ओवर में अजंता मेंडिस को Pathan ने एक ही ओवर में तबाह किया. यूसुफ ने अपने करियर में 143 की स्ट्राइक रेट के साथ 3204 रन बनाए

4. Suresh Raina - CSK

Mr IPL सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बड़े मैच विनर थे. जब Csk ने 2010 में अपना पहला खिताब जीता रैना प्लेयर ऑफ द मैच बने. पंजाब के खिलाफ 2014 में 27 गेंद में ताबड़तोड़ 87 रन की पारी आज भी आईपीएल इतिहास की बेहतरीन पारियों में से एक है

3. Dinesh Karthik - rcb

अपना आखिरी सीजन खेल रहे दिनेश कार्तिक ने IPL के टॉप फिनिशर्स में अपना नाम बनाया है. 2024 में दिनेश कार्तिक 2.0 वर्जन फैंस को काफी पसंद आया है. 7 मुकाबले में 75 की एवरेज और 205 की स्ट्राइक रेट से DK ने 226 रन ठोक दिए हैं.

2. Andre Russell - KKR

सालों-साल आईपीएल में आंद्रे रसेल का बल्ला जमकर आग उगला है. kkr के लिए रसेल एक बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. हालाँकि पिछले सीजन ठंडा जाने के बाद वापस से इस सीजन आंद्रे का किलर अवतार नजर आया है जहाँ गेंद ग्राउंड में कम और दर्शक दीर्घा में ज्यादा नजर आई है.

1. MS Dhoni - Chennai Super Kings

केवल आईपीएल नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा फिनिशर है महेंद्र सिंह धोनी. आज भी आईपीएल के मंच पर माही मैजिक जारी है, ऐसे में फैंस ये तक कहने को मजबूर हो रहे हैं कि आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर विकल्प इस समय भारतीय टीम में मौजूद नहीं है.