IPL TOP 10 Impossible Catches

10. Gurkeerat Singh Kings XI PUNJAB vs PUNE WARRIORS, 2013

Gurkeerat फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे थे तब पुणे के बैटर रॉस टेलर ने प्रवीण कुमार की गेंद पर स्लॉग स्वीप लगाया. गेंद बाउंड्री लाइन की तरफ जा रही थी लेकिन अचानक से सुपरमैन बनकर गुरकीरत ने हवा में छलांग लगाकर हैरान कर देने वाला कैच लपक लिया.

9. Chris Lynn KKR vs RCB, Sharjah 2014

शारजाह में खेले गए मुकाबले में आरसीबी जीत की दहलीज पर थी आखिरी ओवर में डी विलियर्स ने बड़ा शॉट के साथ मैच खत्म करने का प्रयास किया पर रास्ते में आ गए क्रिस लिन जिन्होंने फील्ड पर एक अविश्वसनीय कैच लेकर पूरा मुकाबला पलट दिया और कोलकाता को जीत दिला दी.

8. Trent Boult Delhi Daredevils vs RCB 2018

RCB और Delhi के मुकाबले में विराट कोहली ने हर्षल पटेल की गेंद पर फ्लिक शॉट लगाया, जिसपर 6 लिखा था पर बीच में आ गए ट्रेंट बोल्ट, और उन्होंने एक हाथ से ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा कि स्टेडियम में बैठे लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई.

7. DJ Bravo CSK vs RR, 2015 (Catch Of The Season)

सीएसके के गेंदबाज रविंद्र जडेजा के खिलाफ शेन वाटसन ने लॉन्ग ऑन की तरफ स्ट्रोक लगाया, पर बाउंड्री लाइन पर खड़े ड्वेन ब्रावो ने हवा में चलांग लगाकर एक हाथ से ब्लाइंडर पकड़ा. Bravo के उसे शानदार फील्डिंग को कैच ऑफ द सीजन के खिताब से भी सम्मानित किया गया

6. Kieron Pollard MI vs RR, 2015

आईपीएल में अगर Top Catches की बात की जाए उसमें पोलार्ड का नाम सबसे आगे आएगा. IPL 2015 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हरभजन सिंह की गेंद पर पोलार्ड ने लॉन्ग ऑन पर जो कमाल दिखाया उसने सभी को हैरान कर दिया.

5. Jofra Archer RR vs MI 2020

मुंबई इंडियंस की पारी 10.3 ओवर तक 90/1 थी, ईशान और सूर्या के बीच दमदार साझेदारी चल रही थी लेकिन तभी कार्तिक त्यागी की गेंद पर जोफ्रा आर्चर के कमाल ने किशन को पवेलियन भेज दिया. थर्ड मैन की तरफ लगाए गए शॉट को आर्चर ने एक हाथ से शानदार डाइविंग कैच लपका जिसने मैच का रुख मोड़ दिया.

4. Suresh Raina Gujarat Lions vs KKR, 2016 (catch of the season)

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने ड्वेन स्मिथ की गेंदबाजी पर चतुराई दिखाते हुए स्लिप के ऊपर से शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन बीच में सुरेश रैना ने अरमानों पर पानी फेरते हुए हवा में छलांग लगाकर गेंद को धर दबोचा और SKY को निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा

3. Aiden Markram SRH vs KKR, 2022

आईपीएल 2022 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद संघर्ष कर रही थी लेकिन KKR के खिलाफ एडेन मार्करम ने अपनी ही गेंदबाजी पर नितीश राणा का कैच पीछे भागते हुए जबरदस्त अंदाज में लपक लिया. राणा को भी एक पल के लिए यकीन नहीं हुआ कि वह अपना विकेट गवा बैठे हैं.

2. Evin Lewis LSG vs KKR 2022

KKR के खिलाफ जब 2 गेंदों में 3 रनों की आवश्यकता थी, रिंकू सिंह ने मुकाबला KKR को लगभग जीता दिया था पर स्टोयनिस की गेंद पर रिंकू ने हवा में कवर्स की तरफ शॉट लगाया और पॉइंट से भागते हुए एविन लुइस ने एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लेकर LSG की जीत सुनिश्चित कर दी वही kkr फैंस का दिल टूट गया

1. Ravi Bishnoi PBKS vs KKR 2021

IPL के अंदर टॉप कैच की बात करें तो रवि बिश्नोई का KKR के खिलाफ 2021 में किया गया कारनामा लिस्ट में शामिल होगा. अर्शदीप के ओवर में सुनील नारायण ने मिड विकेट की तरफ शॉट लगाया लेकिन युवा बिश्नोई ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए फूल स्ट्रेच डाइव के साथ कैच को कंप्लीट किया.