IPL POINTS TABLE: RR की जीत से MI को झटका, DC फिर बर्बाद

आईपीएल 2024 की अपडेटेड Points Table के बाद अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स दो मुकाबलों में दो जीत और चार अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. जबकि राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. चार अंकों के साथ RR भी CSK के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

New Update
points table

IPL 2024 Points Table Update: आईपीएल 2024 में हर गुजरते मैच के साथ Points Table में बड़ा उलटफेर हो रहा है. सीजन के 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसके बाद Rajasthan Royals, CSK और KKR तीन टीम ऐसी हैं जिन्होंने अभी तक IPL 2024 में हार का मुंह नहीं देखा है. जबकि Delhi Capitals, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों को अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है. 

गुरुवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को 12 रन से मात दी. और अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा. वही DC की टोली दूसरी बार लगातार फ्लॉप हुई, कप्तान ऋषभ पंत वापसी के बाद अबतक बल्ले से पुराने रंग में नहीं दिखे हैं. वार्नर और मार्श का बल्ला बोल रहा है, लेकिन अजीबोगरीब सेलेक्शंस और बिना सर-पैर की प्लेइंग 11 को खिलाना DC की बर्बादी का कारण बन रही है. 

आपको बता दें अब तक आईपीएल में कुल 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं, इस बीच IPL Points Table में लगातार बदलाव हो रहा है. जो टीमें हार जीत रही हैं, उनके स्थान में तो बदलाव हो ही रहा है, साथ ही जो टीमें नहीं भी खेल रही हैं, वो भी इधर से उधर हो रही हैं. इस बीच गुरुवार को खेले गए मैच में RR ने DC को हरा दिया, इसने जहां RR का फायदा किया है वही पर MI और DC की हालत और ख़राब हो गई है. 

आईपीएल 2024 की अपडेटेड Points Table के बाद अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स दो मुकाबलों में दो जीत और चार अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है. जबकि राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने दोनों मुकाबले जीते हैं. चार अंकों के साथ RR भी CSK के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है, वही सनराइजर्स हैदराबाद अपना पिछला मुकाबला जीतने के बाद दो अंकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. इसके बाद KKR ने एक मुकाबला खेला है और उसमें जीत हासिल की है. दो अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स टॉप 4 में बरकरार है.

इसके बाद दो-दो मुकाबले खेल कर पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू पांचवें और छठे नंबर पर क्रमशः मौजूद है. लेकिन आरसीबी का नेट रन रेट फिलहाल नेगेटिव में है. सातवें नंबर पर पिछले सीजन की फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस है दो मुकाबले में एक जीत और एक हार के बाद टाइटंस सातवें स्थान पर मौजूद है. लेकिन GT का NRR काफी खराब है. -1.425 के रन रेट के साथ GT फिल्हाल मुश्किलों में दिख रही है.

लेकिन आईपीएल 2024 में अब तक सबसे खराब परफॉर्मेंस दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का रहा है. इन तीन टीमों ने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है नेट रन रेट के हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स आठवे (-0.528) मुंबई इंडियंस नौवें (-0.925), लखनऊ सुपर जायंट्स दसवें (-1.000)और सबसे आखिरी पायदान पर लटकी है.

Latest Stories