IPL 2024: RR को हराकर DC का प्लेऑफ पक्का, टॉप 4 में पहुंचेगी दिल्ली?

दिल्ली कैपिटल ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराकर प्लेऑफस में क्वालिफिकेशन की अपनी रेस को और मजबूत कर लिया है. दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में अब पांचवें नंबर पर आ गई है. उनके पॉइंट्स चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ के बराबर हो गए है

New Update
aaarr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

DC vs RR: दिल्ली कैपिटल ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराकर प्लेऑफस में क्वालिफिकेशन की अपनी रेस को और मजबूत कर लिया है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अंक तालिका (IPL 2024 Points Table) में अब पांचवें नंबर पर आ गई है. उनके पॉइंट्स चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ के बराबर हो गए है और लखनऊ से नेट रन रेट अच्छी होने के कारण लखनऊ छठवें स्थान पर है और दिल्ली कैपिटल्स पांचवें स्थान पर है।

ptttt

अगर दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफस में क्वालीफाई करना है तो उन्हें अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने पड़ेंगे और 16 अंक तक पहुंचना होगा और अगर दिल्ली कैपिटल 16 अंक तक पहुंच जाती है तो वह एक मजबूत दावेदार बन जाएगी प्लेऑफस में पहुंचने के लिए. क्योंकि अगला मैच हैदराबाद और लखनऊ के बीच में खेला जाएगा जो भी टीम जीतेगी वह 14 अंक पर पहुंच जाएगी लेकिन जो टीम हारेगी वह 12 अंक पर ही रह जाएगी और लखनऊ को एक मुकाबला दिल्ली के साथ भी खेलना है तो इस हिसाब से अगर दिल्ली अपने बाकी दो में जीत हासिल करती है और लखनऊ को भी हरा देती है तो लखनऊ बाहर हो जाएगा. 

हालाँकि DC फिर उम्मीद करेगी कि हैदराबाद अपने बचे हुए तीन मैचों में से दो मैच हार जाए या फिर चेन्नई सुपर किंग्स अपने बचे हुए तीन मुकाबले में से दो मुकाबले हार जाए क्योंकि अगर चेन्नई तीन में से दो मुकाबले जीत जाती है तो उनकी नेट रन रेट दिल्ली से काफी अच्छी है. अब क्वालिफिकेशन की रेस बहुत ही मजेदार हो गई है. कोलकाता और राजस्थान को छोड़कर बाकी बची हुई चार टीम चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली और लखनऊ यह चारों टीम अभी रेस में है तो देखना बड़ा दिलचस्प होगा की क्या दिल्ली के हिसाब से आगे चीजें चलती है और क्या दिल्ली अपने बचे हुए दोनों मैच जीत सकती है क्योंकि अगर ऐसा करने में पंत एन्ड कंपनी कामयाब हो गई तो वह पूरी तरह से इस टूर्नामेंट में बने रहेंगे. 


Read more here :

Frazer McGurk के 19 गेंदों में अर्धशतक ने बिखेरा जादू

चोटिल हैं MS DHONI, फिर भी खेल रहे हैं IPL- CSK

PREITY ZINTA को पसंद है VIRAT KOHLI की ये खूबी...

BCCI उपाध्यक्ष RAJEEV SHUKLA T20 WORLD CUP TERROR THREAT पर बयान

 




Latest Stories