कैसे RCB ने किया IPL 2024 में चमत्कार ? यश दयाल ने किया खुलासा

IPL 2024 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शानदार वापसी की है. इसी बीच RCB के तेज गेंदबाज यश दयाल ने बड़ा राज खोला है. उन्होंने बताया कैसे आरसीबी को जीत पर जीत मिल रही है. और यह बड़ा उलटफेर करने में RCB के लिए बड़ा हथियार क्या साबित हुआ है.

New Update
rrrr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जिस तरीके से शानदार वापसी की है उसने सभी को हैरान किया है. एक समय लगातार 6 हार के बाद आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर होने की दहलीज पर थी पर एकदम से जीत की रथ पर सवार होकर बेंगलुरु ने पांच का पंच लगाया है. इसी बीच RCB के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने एक बड़ा राज खोला है. उन्होंने बताया आखिर क्यों और कैसे आरसीबी को जीत पर जीत मिल रही है. और यह बड़ा उलटफेर करने में आरसीबी के लिए सबसे बड़ा हथियार क्या साबित हुआ है.

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार जीत को लेकर यश दयाल ने एक बड़ा खुलासा किया है. यश के मुताबिक खराब दौर में भी जब टीम लगातार मुकाबला हार रही थी किसी ने भी किसी भी साथी खिलाड़ी पर कोई उंगली नहीं उठाई. उस दौरान टीम के अंदर का माहौल सपोर्टिव था. जबकि उन्होंने समझाया कि कैसे आक्रामक सोच के चलते आरसीबी को टूर्नामेंट में वापसी करने में मदद मिली.

बता दे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का लगातार पांच जीत के बाद प्लेऑफ में जाने का चांस बन गया है. RCB अभी भी रेस में बनी हुई है. पिछले मुकाबले में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों के बड़े मार्जिन से हराकर अपनी नेट रन रेट भी बेहतर की है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाला आखिरी मुकाबला (RCB vs CSK) आरसीबी के लिए निर्णायक साबित हो सकता है. 13 मैच में 12 अंकों के साथ बेंगलुरु फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर काबिज है.

दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत के बाद आरसीबी के गेंदबाज यश दयाल ने कहा कि "पिछले कुछ मैचों में हमारे प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है. मुझे लगता है कि हमने पिछले कुछ मैचों में आक्रामक होकर खेलना शुरू कर दिया है. यह हमारे लिए पॉजिटिव फैक्टर साबित हुआ है."

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे बताया कि RCB को हार का सामना जब करना पड़ रहा था उस दौरान ड्रेसिंग रूम में टीम एकजुट थी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब आप लगातार मैच हारते हैं जैसा कि हमारे साथ हुआ तो मनोबल थोड़ा कम हो जाता है लेकिन हमने इसे स्वीकार किया और अच्छी वापसी की. 

यश दयाल ने अपने बयान में आगे कहा, "जब हम हार रहे थे तब भी किसी पर उंगलियां नहीं उठाई गई. हम पूरे सीजन पॉजिटिव बने रहे."

Read more here : 

VIRAT के लिए GANGULY के GESTURE ने जीते लाखो दिल !

RCB vs CSK: बारिश बिगाड़ेगी RCB का खेल, प्लेऑफ का सपना रह जाएगा अधूरा

CSK vs RR के बाद Chennai IPL 2024 प्लेऑफ़ के लिए कैसे करेगी क्वालीफाई?

"दो रन आउट ने हराया"..RCB से हार के बाद अक्षर पटेल ने मानी गलती

Latest Stories