Harshal Patel है असली विलेन, एक गलती से हारी PBKS - जानें हार के कारण

साढ़े 11 करोड़ का कर्जा हर्षल पटेल हर मैच में अपनी फील्डिंग और गेंदबाजी से चूकाते हुए नजर आ रहे हैं. 14 गेंदों में विपक्षी टीम को जीतने के लिए 30 रनों की दरकार थी. हर्षल छक्का-चौका देकर मुकाबला राजस्थान की झोली में डाल दिया.

New Update
lost

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के एक थ्रिलर मुकाबले में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) ने हार का स्वाद चखाया है. अपने होम ग्राउंड मुल्लांपुर में खेलते हुए PBKS को लगातार दूसरे मुकाबले में हार मिली है. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स वापस से जीत की पटरी पर लौट चुकी है. ऐसे में आखिर कैसे एक करीबी मुकाबले में हारी पंजाब और क्या थे उनके हार के कारण आईए जानते हैं. 

पंजाब किंग्स का आईपीएल में हार का सिलसिला जारी है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एकबार फिर PBKS का टॉप ऑर्डर ढ़ेर हो गया. किसी तरह आशुतोष, लिविंगस्टन और जितेश शर्मा की महत्वपूर्ण पारियों के बदौलत पंजाब में 20 ओवर में 147 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. 148 के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी काफी धीमी रफ्तार के साथ शुरू हुई, आखिरी ओवर तक मुकाबले में रोमांच बना रहा लेकिन हेटमायर और रोमन पॉवेल ने मिलकर पंजाब से जीत छीन ली और एक करारी हार थमा दी. राजस्थान ने रॉयल अंदाज में हारी बाजी को तीन विकेट से अपने नाम किया. 

बेयरस्टो-प्रभसिमरन ने किया काम खराब

पंजाब की हार का सबसे बड़ा कारण रहा बल्ले के साथ टॉप ऑर्डर का निराशाजनक प्रदर्शन. आईपीएल 2024 के दौरान अभी तक इंग्लैंड के ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने निराशा ही किया है. रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने T20 को टेस्ट मैच समझकर शानदार खेल दिखाया. 19 गेंदों का सामना करने के बाद बेयरस्टो 78.5 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 15 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इसके बाद प्रभसिमरन की बारी थी. जहां बेयरस्टो ने काम अधूरा छोड़ा था उसे प्रभसिमरन ने बखूबी पूरा किया. 71.43 की बेमिसाल स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 10 रनों का इतना अहम योगदान दिया जिसने किंग्स का खेल पहली पारी के दौरान ही समाप्त कर दिया था. 

अर्शदीप-जितेश भी हुए फ्लॉप 

हालांकि इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने फॉर्म में वापसी के संकेत जरूर दिए लेकिन 24 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए और अपनी पारी को बड़ा नहीं बना सके. इसने भी पंजाब को बैकफुट पर धकेलने का काम किया. बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के बाद उम्मीद गेंदबाजी से थी पर स्टार भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को पावरप्ले के दौरान ही पहले 2 ओवर में 22 रन पड़ गए. अर्शदीप की गेंदबाजी ने पूरा मोमेंटम विपक्षी टीम को दे दिया. 

हर्षल पटेल असली गुनहगार 

लेकिन हमेशा की तरह पंजाब की हार का असली गुनहगार ऑक्शन में सबसे महंगे खरीदे गए खिलाड़ी हर्षल पटेल (Harshal Patel) साबित हुए. साढ़े 11 करोड़ का कर्जा हर्षल पटेल हर मैच में अपनी फील्डिंग और गेंदबाजी से चूकाते हुए नजर आ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी जब मुकाबला बिल्कुल पंजाब की पकड़ में था, 14 गेंदों में विपक्षी टीम को जीतने के लिए 30 रनों की दरकार थी. हर्षल राजस्थान के लिए वरदान बनकर सामने आए और छक्का-चौका देकर मुकाबला राजस्थान की झोली में डाल दिया.


READ MORE HERE- 

DC vs LSG: Ayush Badoni के नाबाद55 रनों की बदौलत लखनऊ 167 पर पहुंच गया

Kuldeep की फिरकी मे फंसा LSG, T20WC मे Rohit के लिए होंगे ट्रम्प कार्ड

LSG VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

MI vs RCB: बुमराह का पंजा, सूर्या-किशन का तूफान, इन 5 ने RCB को धोया

Latest Stories