DC vs RR: Delhi ने RR को 20 रन से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें रखी बरकरार

RR के खिलाफ 20 रनों की जोरदार जीत के साथ DC अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गया। दिल्ली संजू सैमसन के डर से बच गई, जिन्होंने उनके खिलाफ 86 रन बनाए। यह आरआर के लिए एक प्रतिकूल अंत था, जो 222 रनों का पीछा कर रहे थे।

New Update
m
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी DC ने तेज शुरुआत की।दिल्ली ने राजस्थान के सामने सामने 222 रन का विशाल लक्ष्य रखा,  जिसके जवाब में आरआर 8 विकेट गंवाकर 201 रन ही बना सकी और 20 रन से हार गई।

डीसी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन जोड़े। अभिषेक पोरेल (65) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (50) ने अर्धशतक जड़ा। राजस्थान के लिए आर अश्विन ने तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट, यजुवेंद्र चहल और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाया। डीसी के दो खिलाड़ी रनआउट हुए।

 टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी डीसी ने तेज शुरुआत की। पोरेल और मैकगर्क ने पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। Jake Frazer-Mcgurk ने 20 गेंदों में 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 50 रन की तूफानी पारी खेली। वह पांचवें ओवर में पवेलियन लौटे। शाई होप (1) का बल्ला नहीं चला। पोरले ने अक्षर पटेल (15) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 और कप्तान ऋषभ पंत (15) के संग चौथे विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप की। पोरले ने 13वें ओवर में अपना विकेट गंवाया। ट्रिस्टन स्टब्स (20 गेंदों में 41, तीन चौके, तीन सिक्स) ने दिल्ली को 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने गुलबदीन नईब (19) के साथ छठे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। रासिख दार सलाम ने 9 रन जोड़े। कुलदीप यादव 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 86 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों का सामना करने के बाद और आठ चौके और 6 छक्के जड़े। डोनोवन फरेरा और आर अश्विन ने एक-एक रन बनाया।  कप्तान संजू सैसमन ने 86 और शुभम दुबे ने 25 रन की पारी खेली। रियान पराग ने 27 और जोस बटलर ने 19 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल (4) सस्ते में आउट हुए। कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए।

Sanju Samson Catch out: 

आज के मैच में एक विवादास्पद बात यह हुई कि संजू सैमसन 86 रन पर थे और डीसी के खिलाफ आरआर के 222 रन के लक्ष्य का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व कर रहे थे, जब मुकेश कुमार की गेंद पर शाई होप ने उनका कैच लपका। यह एक कड़ा कैच था क्योंकि होप लगभग सीमा रेखा पर थे। तीसरे अंपायर ने इसे आउट दे दिया लेकिन संजू सैमसन ने जाने से इनकार कर दिया। वह मैदानी अंपायरों से बात करते रहे, जबकि डीसी के मालिक पार्थ जिंदल 'आउट हैं' चिल्ला रहे थे। अनिच्छा से, जब सैमसन वापस जा रहा था, आरआर डगआउट ने सुझाव दिया कि वह उस निर्णय की समीक्षा कर सकता है। हालाँकि, ऐसा नहीं होना था,

Latest Stories