DC vs RCB: बेंगलुरु ने DC को 47 रनों से हराया, पांचवें स्थान पर पहुंची

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर लगातार पांच जीत दर्ज की और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

(RCB vs DC) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2024 के 62वें मुकाबले में 47 रन से हरा दिया है। फाफ डुप्लेसी के नेतृत्व में बेंगलुरु की टीम ने लगातार पांचवां मैच जीता है। इस हार के साथ दिल्ली की प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है, जबकि आरसीबी लगातार पांच जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। बेंगलुरु ने रविवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली की टीम 19.1 ओवर में 140 रन ही बना सकी।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही चार विकेट गंवाए। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। वह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे थे और सिर्फ एक रन ही बना सके। अभिषेक पोरेल ने दो रन का योगदान दिया। फ्रेजर ने 8 गेंद में ताबड़तोड़ 23 रन बनाए, हालांकि वह रन आउट हो गए। कुमार कुशाग्र दो और शाई होप 23 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए हैं। बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। दिल्ली के लिए खलील अहमद और राशिख ने 2-2 विकेट लिए। बेंगलुरु की टीम बिना बदलाव के उतरी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआती अच्छी नहीं रही। टीम ने तीसरे ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी का विकेट गंवाया। वह 7 गेंद में 6 रन ही बना सके। विराट कोहली 13 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। रजत पाटीदार ने जारी सीजन का पांचवां अर्धशतक लगाया। वह 52 रन पर आउट हुए। विल जैक्स ने 41 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार पांच जीत दर्ज की और दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा। डीसी के जेक फ्रेजर-मैकगर्क हमेशा की तरह तेज गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन विकेट गिरते रहे क्योंकि स्वप्निल सिंह ने डेविड वार्नर को सस्ते में आउट कर दिया और अभिषेक पोरेल आज बल्ले से अपनी फॉर्म हासिल नहीं कर पाए क्योंकि यश दयाल ने उन्हें जल्दी आउट कर दिया। युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी सनसनी गेंदबाज के हाथ से रन आउट होकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गई। अक्षर पटेल ने शानदार अर्धशतक बनाकर टीम को मुकाबले में बनाए रखना चाहा, लेकिन दूसरे छोर से समर्थन की कमी और नियमित रूप से विकेट गिरने के कारण आरसीबी को जीत मिल गई। 

 

READ MORE HERE :-

CSK vs RR: Chennai Super Kings के जीत के हीरो कौन कौन?
CSK vs RR: Ravindra Jadeja को "Obstructing The Field" आउट दिया गया
IPL Points Table: KKR प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai ने खेली खराब क्रिकेट – HARDIK PRESS CONFERENCE
Latest Stories