Kohli को विवादित आउट देने पर भड़के क्रिकेट दिग्गज, जानें किसने क्या कहा

इडेन गार्डन्स मे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेला गया. हर्षित राणा के ओवर मे जिस तरीके से एक हाइ फुल टॉस पर विराट को आउट करार दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अंपायर की धज्जियां उड़ा दी

New Update
D
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेला गया. केकेआर ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर रोमांचक अंदाज में एक रन से मुकाबला अपने नाम किया. लेकिन इस मैच में खराब अंपायरिंग और विराट कोहली का विवादास्पद डिसमिसल सवालों के घेरे में है. हर्षित राणा के ओवर में जिस तरीके से एक हाइ फुल टॉस पर विराट को थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया, सोशल मीडिया पर फैंस से लेकर तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इस फैसले की धज्जियां उड़ा कर रख दी है.

हरभजन सिंह से लेकर मोहम्मद कैफ और अंबाती रायडू ने इस खराब फैसले को लेकर अंपायर की क्लास लगाई है. वही कंट्री के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने भी डंके की चोट पर कहा कि ये हर एक एंगल से नो बॉल होनी चाहिए थी. इसके अलावा कोहली के अजीज और पूर्व आरसीबीयन एबी डी विलियर्स ने भी इस फैसले पर गुस्सा जाहिर किया है.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए कहा विराट कोहली के डिस्मिसल पर मेरा टेक: यह एक अनफेयर कॉल था अगर गेंद वेस्ट हाइट से ऊपर लग रही है जब वह बल्ले से संपर्क कर रही हो तो नियम के मुताबिक उसे नो बॉल कर देना चाहिए. मेरे हिसाब से मुझे ऐसा लगता है कि बाल ट्रैकिंग ने हद से ज्यादा डीप दिखाया

 

publive-image

 

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इस फैसले पर अपनी राय रखते हुए कहा "मेरे हिसाब से यह एक नो बॉल थी. कोहली अपने अंगूठों पर खड़े थे और गेंद भी इतना ज्यादा डीप नहीं कर रही थी" 

 

publive-image

 

इसके अलावा अंबाती रायडू ने थर्ड अंपायर की क्लास लगाते हुए लिखा, "यह एक बड़ा डिसीजन था कोहली एक बड़ा विकेट था और अंपायर ऐसे आंख बंद करके अंधाधुंध फैसला नहीं सुना सकते हैं"

 

publive-image

 

इन सबके अलावा विराट के जिगरी दोस्त डी विलियर्स ने इस पर आपत्ति जताई और लिखा," इस खेल में कई ग्रे एरियाज है जो कन्फ्यूजन और नाराजगी के लिए जगह देते हैं, ये कहीं से जायज नहीं है, बल्लेबाज का स्टांस देखें, उसके हिसाब से लाइन ड्रा करें और बॉल ट्रैकिंग तय करें. इसमें कोई कंफ्यूजन नहीं होनी चाहिए"

 

publive-image

 

गौरतलब है कि विराट कोहली काफी शानदार फार्म में नजर आ रहे थे और उन्होंने आउट होने से पहले तक सात गेंद में 18 रन की शानदार पारी खेली थी.

Latest Stories