Agenda vs Virat: सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, एजेंडा वालों की बोलती बंद

बीते सोमवार को सोशल मीडिया पर एजेंडा vs विराट एक नया ट्रेंड शुरू हो चूका है. लोगों ने टी-20 वर्ल्ड कप आंकड़े उदाहरण के तौर पर पेश किए हैं. इन स्टैट्स में विराट की स्ट्राइक रेट के साथ बाकी पूरी टीम की स्ट्राइक रेट की तुलना की गई है.

New Update
virat

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का आगाज बेहद खराब रहा है. इस सीजन आरसीबी ने अपने 5 में से 4 मुकाबले गंवाए हैं. लेकिन हर तरफ RCB की टीम से ज्यादा विराट कोहली का स्ट्राइक रेट चर्चा का विषय बना हुआ है. सीजन के 19वे मुकाबले में जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग कोहली ने शतक जड़ा था तब कुछ पूर्व क्रिकेटरों और क्रिकेट विशेषज्ञों या पत्रकारों ने उनकी आलोचना की थी. दरअसल आंकड़ों के लिहाज से विराट ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ‘सबसे धीमा’ शतक बनाया था. इसे लेकर कोहली के बारे में काफी तनकीद भी की गई. लेकिन अब विराट फैंस ने भी आंकड़ों के साथ उनके खिलाफ एजेंडाधारियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

बीते सोमवार को सोशल मीडिया पर एजेंडा vs विराट (Agenda vs Virat) एक नया ट्रेंड शुरू हो चूका है. लोगों ने 2012, 2014, 2016 और 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप आंकड़े उदाहरण के तौर पर पेश किए हैं. इन स्टैट्स में विराट की स्ट्राइक रेट के साथ बाकी पूरी टीम की स्ट्राइक रेट की तुलना की गई है. इसमें भी कोहली ने सभी से बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है. वही पर आईपीएल 2024 में भी अबतक स्ट्राइक रेट और रनों के मामले में विराट कोहली ने सभी नामों को पीछे छोड़ा हुआ है. इसका सबूत भी ट्विटर पर लोग पोस्ट के जरिए साझा कर रहे हैं.  








विराट के कोच ने भी लिया आड़े हाथ 

सोशल मीडिया के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक की यह आलोचना उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को पसंद नहीं आई और उन्होंने विराट कोहली की आलोचना करने वाले विशेषज्ञों या पत्रकारों को आड़े हाथों लिया है. राजकुमार शर्मा ने उन सभी को जवाब देते हुए कुछ कठोर शब्द कहे, जिन्होंने आरआर के खिलाफ कोहली के शतक को नकार दिया था और इसे ‘स्वार्थी’ या ‘सुस्त’ पारी करार दिया था. 

राजकुमार शर्मा ने एक लाइव टीवी शो में ‘इंडियन स्पोर्ट्स फैन्स’ के संस्थापक सुनील कालरा से कहा, कि “कुछ लोग जो यह बकवास कर रहे हैं, मुझे लगता है कि वे मैच के संदर्भ को नहीं जानते हैं, मैच की स्थिति क्या थी और टीम कैसे संघर्ष कर रही थी. वे केवल खबरों में आने के लिए बोलते हैं. सिर्फ इसलिए कि जब भी आप किसी सामान्य खिलाड़ी के बारे में बोलते हैं तो वह आपको अखबारों की सुर्खियों में नहीं लाता है, बल्कि अगर आप विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के बारे में बोलते हैं तो वह आपको अखबारों की सुर्खियों में ला देता है वे केवल समाचार में प्रासंगिक होने के लिए उनकी आलोचना का उपयोग कर रहे हैं. ”

इतना ही नहीं राजकुमार शर्मा ने दो टूक शब्दों में जवाब देते हुए कहा कि ये एक ‘लॉबी’ कोहली के खिलाफ एजेंडा चला रही है. उन्होंने इसपर कहा कि “देखिए, यह एक लॉबी है जो एक एजेंडा चला रही है वे सिर्फ एक एजेंडा चला रहे हैं, और प्रशंसक या सच्चे विश्लेषक के रूप में हम उनके एजेंडे की परवाह नहीं करते है. देखिये राजा हमेशा राजा ही रहेगा. जो व्यक्ति क्रिकेट का ‘सी’ भी जानता है वह कभी भी इस तरह की बकवास नहीं करेगा. ” 


Read More Here

IPL 2024 Points Table - Sports Yaari

IPL 2024 :हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की हार के 5 कारण

RCB vs RR: राजस्थान ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

IPL 2024: आईपीएल में विराट कोहली के रिकॉर्ड

Latest Stories