VIRAT KOHLI के साथ ROHIT SHARMA को T20 में COMPARE करने वालो को REALITY CHECK- STAT COMPARISON

विराट कोहली और रोहित शर्मा इन दोनों खिलाड़ियों की बार-बार तुलना की जाती है। लेकिन अगर उनके आंकड़ों को बारीकी से देखा जाए, तो यह जानने को मिलता है की विराट ज्यादातर मामलों में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में रोहित शर्मा से काफी आगे हैं।

author-image
By Sushant Mehta
New Update
EDIT.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

विराट के लास्ट पांच मैच देख लीजिए। विराट वर्सेस GT स्ट्राइक रेट 155। विराट vs SRH, 43 गेंदों पर फिफ्टी चलो स्ट्राइक रेट खराब हो गई यहां। विराट vs केकेआर 18 रन 7 गेंद 257 का स्ट्राइक रेट यह जो नो बॉल वाली डिलीवरी जो कॉन्ट्रोवर्शियल डिस्मिसल था। विराट vs. SRH 20 बॉल पर 42 रन स्ट्राइक रेट 210। मुझे बता दो, एक मैच छोड़ दो Virat Kohli की स्ट्राइक रेट 150 से लेकर 200 तक रहती है। कहीं पर भी ड्रॉप नहीं हुई, बल्कि अगर एवरेज निकालोगे तो 160 प्लस मिलेगी और हर मैच में रन है। सिर्फ़ एक मैच में 18 स्कोर था versus KKR जो कॉन्ट्रोवर्शियल डिसीजन था। 

अब जरा देखते हैं कि लम्बे टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की आखिरी 5 पारियां क्या रहीं है: 11 रन, 4 रन, 8 रन, 6 रन, 36 रन। 

किस बेशर्मी से लोग यहां पर कंपैरिजन करते हैं, मुझे नहीं समझ आता। 

विराट ने अपनी आखिरी पारी में 42 रन मारे, जबकि रोहित की पिछली चार पारियां मिलाकर 28 रन हैं। इतने बेशर्म और ढीठ लोग तुलना करने की हिम्मत करते हैं, बताइए आप? 

फिर लोग मुझे बोलते हैं सुशांत भाई ना बोलो ये सब, अरे क्यों ना बोले भाई! 

जब आपने मजबूर कर दिया Virat Kohli को की वो आकर पोस्ट मैच में सफाई पेश कर रहा है कि मेरी स्ट्राइक रेट पर बात करने वालों चुप हो जाओ। 
वहीं रोहित के ऊपर किसी की जबान नहीं खुलती।और अगर आपको तकलीफ स्ट्राइक रेट की है तो स्ट्राइक रेट अब देख लो। जिस मैच में स्ट्राइक रेट 118 थी Virat की वो मैच भी जीता था। 
कुछ तो शर्म करो, इस आदमी के 11 मैच में  542 रन हैं, Orange cap है, 63 की एवरेज साथ तक़रीबन 150 की स्ट्राइक रेट है अब भी  स्ट्राइक रेट की बात हो रही है? 
Rohit Sharma तो रन ही नहीं बना रेज तो कोई बात या सवाल कोई क्या करेगा? 

क्योंकि आप देखेंगे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा दोनों के IPL के फर्स्ट हाफ में अच्छे रन थे। 
विराट पहले नंबर पर थे और रोहित चौथे नंबर पर। लेकिन लगातार सिर्फ़ विराट ने रन बनाए, सेकंड हाफ में विराट अच्छा खेले और सेकंड हाफ में रोहित शर्मा बिल्कुल पिट गए। 

वर्ल्ड कप में लोगों ने बोल बोलकर मेरा कान पका दिया कि रोहित की इंटेंट देखो। वो ODI format था, ये T20 है जहां Sharma जी ने सालों से रन नहीं बनाए हैं। वहीं विराट कोहली अब भी IPL और World Cup का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी है। सिर्फ़ एक किंग Virat कोहली।

Latest Stories