ये कैसी खौफनाक पिच बनाई है NEW YORK में होगा लो स्कोरिंग INDIA vs PAK

न्यूयॉर्क के अंदर नसाउ काउंटी स्टेडियम को मात्र 3 महीने के अंदर तैयार किया गया। यहां हो सकता है 130-140 डिफेंड हो जाए या कोई पहले बैटिंग करते हुए 160-170 से ऊपर भी स्कोर खड़ा कर दे। लेकिन लो स्कोरिंग मैच यहां पर होने वाला है।

New Update
sss
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क के अंदर जो नसाउ काउंटी स्टेडियम को मात्र 3 महीने के अंदर तैयार किया गया। यहाँ कोई टोटल सेफ नहीं है। यहां हो सकता है 130-140 डिफेंड हो जाए या कोई पहले बैटिंग करते हुए 160-170 से ऊपर भी बोर्ड पर स्कोर खड़ा कर दे। लेकिन लो स्कोरिंग मैच यहां पर होने वाला है। ऐसे वाहियाद ग्राउंड में जो आर्टिफिशल घास उगाई है। ऐसे घटिया आउटफील्ड में फील्डिंग करना खतरे से खाली नहीं होगा। अगर किसी ने डाइव लगाकर गेंद रोकने का प्रयास किया, उसके साथ चोटिल होने का उतना ही रिस्क बढ़ जाएगा।

ग्राउंड के अलावा पिच के ऊपर जो बाउंस नजर आ रहा है। कोई गेंद इतनी ऊपर बाउंस कर रही है, कुछ गेंदें इतनी नीचे रह रही है, बाहर जा रही है, अंदर आ रही है। स्विंग और सीम मूवमेंट भी मिल रहा है। इसने बल्लेबाजों के परखच्चे उड़ाकर रख दिया है। बड़े दिन के बाद भी ऐसी पिच देखी है जिसमें स्पिनर को भी टर्न मिल रहा है और पेसर को भी अच्छी खासी मदद मिल रही है। मतलब न्यूयॉर्क की पिच पर स्पिनर भी विकेट लेगा और पेसर भी बल्लेबाजों का काल बनेगा। 

जिस विकेट पर डिकॉक से बैटिंग नहीं हो रही, मार्करम से बैटिंग नहीं हो रही, क्लासेन से बैटिंग नहीं हो रही। मर-मर के किसी तरीके से साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ रन चेस किया। पता नहीं ICC ने क्या सोचकर INDIA VS PAKISTAN मैच को ऐसे ग्राऊंड पर रखा है। 

अब यह तकदीर का खेल हो गया है, जिसके साथ किस्मत होगी, 9 जून को वही टीम मैच जीतेगी। यहां पर कोई स्किल और एक्सपीरियंस काम नहीं आएगा। चाहे इंडिया की टीम पेपर पाकिस्तान से बहुत आगे लगे लेकिन पिच के मद्देनजर और क्यूंकि बड़ा ग्राउंड है और बेकार आउटफील्ड है। यहाँ आपको कुछ भी देखने को मिल सकता है। 

सिर्फ यही नहीं ऐसी ही पिच आपको वेस्टइंडीज में मिलेंगे। वेस्टइंडीज में भी स्लो पिच है। हालाँकि वहां आउटफील्ड इतनी बुरी नहीं है लेकिन पिचें स्लो ही मिलेंगी। आपको इतना हाई स्कोरिंग गेम नहीं देखनेको मिलेगा बेशक डैलस में हाई स्कोरिंग मुकाबले होंगे, लेकिन वेस्टइंडीज में और न्यूयॉर्क में यह नहीं होने वाला। खासकर न्यूयोर्क की यह पिच और यह ग्राउंड वाकई डरा रहा है। 

उधर पड़ोसियों को यह उम्मीद दे रहा होगा। क्यूंकि ऐसी पिच पर जिसकी लॉटरी निकली वह जीत गया। अगर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ली और उस दिन ढंग की बोलिंग कर ली, हो सकता है वो जीत जाएं लेकिन अगर पाकिस्तान की बैटिंग पहले आ गई और हमारे बोलर्स ने ऊपर से विकेट लेना शुरू करा तो बाबर एन्ड कंपनी के हाथ-पाँव फूल जाएंगे।

 

Read more here: 

IND vs BAN, Warm-up Match: Rishabh Pant vs Shakib-Al-Hasan

Dinesh Karthik ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

Rohit Sharma ने NBA के दिग्गज Michael Jordan पर दिया बयान

Virat Kohli ने अमेरिका में क्रिकेट के उत्थान के बारे में की बात

Latest Stories