Shubman Gill ने की शानदार वापसी, तीसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को जमकर धोया!

ZIM vs IND Shubman Gill: भारत-जिम्बाब्वे T20 सीरीज के तीसरे मैच में कप्तान शुभमन गिल ने अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट में एक बेहतरीन वापसी कर अपनी मौजूदगी का ऐलान किया। CRICKET

author-image
By MAMTA KUMARI
New Update
Team India KL Rahul Captain IND vs SL ODI series

Team India KL Rahul Captain IND vs SL ODI series

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ZIM vs IND Shubman Gill: भारत और जिम्बाब्वे की टीमों के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे क्रिकेट क्लब में खेला जा रहा है। मैच में भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट में एक बेहतरीन वापसी कर अपनी मौजूदगी का ऐलान किया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन भी स्कोर बोर्ड पर लगा दिए, लेकिन गिल की पारी की चर्चा हर तरफ हो रही है।

ZIM vs IND फॉर्म में लौट आए Shubman Gill

आपको बताते चलें कि T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले चयनकर्ताओं ने गिल को वर्ल्ड कप टीम के लिए नहीं चुना। इसके बाद से ही शुभमन गिल (Shubman Gill) के तमाम फैंस भी चयनकर्ताओं से कुछ हद तक नाराज दिखाई दिए। लेकिन भारत ने गिल के बिना ही वर्ल्ड कप जीत लिया और वर्ल्ड कप के तुरंत बाद शुभमन को जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए कप्तान चुना गया। अपनी कप्तानी में उनकी यह पहली शुरुआत थी और इस दौरान उन पर जिम्मेदारी भी अधिक थी।

शायद इसी कारण से इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में शुभमन गिल (Shubman Gill) का फ्लॉप शॉ जारी रहा। लेकिन तीसरे मैच में वह एक बार फिर से अपनी लय बनाने में सफल रहे थे। शुभमन ने इस मैच में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करते हुए की कमाल की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और तीन छक्के भी आए। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट 134.69 का रहा। लेकिन टीम के लिए उन्होंने खास पारी खेली।

गौरतलाप है कि मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ यशस्वी जायसवाल बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर उतरे। जायसवाल T20 वर्ल्ड कप के चलते टीम के साथ तीसरे मैच में जुड़े और इस मैच में 36 रनों की पारी खेल कर अपना योगदान दिया। लेकिन गिल के बाद इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड बने, जिन्होंने 28 गेंद में 175.00 के स्ट्राइक रेट के साथ 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के भी आए। गायकवाड की इसी पारी के बदौलत ही भारतीय टीम 20 ओवर के बाद 182 रन स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर सकी।

 

 

READ MORE HERE :

Team India Coach History: भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान हेड कोच की पूरी लिस्ट, जिन्होंने देश के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया!

जय शाह ने GAUTAM GAMBHIR को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया

अपने पहले ही शतक के साथ अभिषेक शर्मा ने ICC T20 Rankings में ली सॉलिड एंट्री, रुतुराज गायकवाड़ भी टॉप 10 की सूची में पहुंचे

‘भारत मेरी पहचान है, देश की सेवा करना मेरे जीवन का...’ कोच बनते ही Gautam Gambhir ने 140 करोड़ भारतीयों से किया ये वादा!

 

 

Latest Stories