RCB के चमत्कारी कमबैक पर ZAHEER KHAN का बड़ा बयान- IPL 2024

आईपीएल 2024 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने अपने पिछले पांच मैच जीत कर यह साबित कर दिया है, की चमत्कार क्रिकेट के मैदान पर भी होते हैं। बेंगलुरु के शानदार कम बैक पर जहीर खान का एक बड़ा बयान आया है।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
WhatsApp Image 2024-05-13 at 3.37.46 PM.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का कम बैक किसी भी चमत्कार से कम नहीं है। जिस तरह आईपीएल के पहले महीने में बिछड़ने के बाद आईपीएल की टीम प्लेऑफ में जाने की रेस में दोबारा से अपना पहलू जमा चुकी है, इससे काफी पूर्व दिग्गज और फैंस हैरान है। इसको लेकर ही जहीर खान ने अब बेंगलुरु की टीम पर एक बड़ा बयान दे दिया है। 

सीजन के तकरीबन पहले महीने के अंत तक बेंगलुरु की टीम का प्वाइंट्स टेबल पर नंबर 10 से प्यार इतना ज्यादा था कि उन्होंने उसे पायदान को छोड़ हीनहीं। लेकिन जब से इस टीम ने वापसी की है तब से बेंगलुरु के टीम रुकने का नाम नहीं ले रही है। 12 में को चिन्नास्वामी स्टेडियम पर बेंगलुरु ने दिल्ली की टीम को 47 रन से हराया यह इनकी सीजन की लगातार पांचवीं जीत थी। हालांकि बेंगलुरु की टीम का प्लेऑफ में जाने का रास्ता अभी भी अंगारों से भरा है, लेकिन पहले के सामान्य यह अपना मुमकिन नहीं रहा है। 
Royal Challengers Bangalore captain Virat Kohli alongwith Mumbai Indians  bowling Coach Zaheer Khan during... | The Hindu Images

जिओ सिनेमा पर कमेंट्री कर रहे जहीर खान ने अपनी पुरानी टीम के लिए कहा, 'इस टीम ने लगातार छह मैच गंवाए और अब लगातार पांच जीत हासिल की है। यह जुनून के बिना नहीं होता है, इसलिए आपको इसकी तारीफ करनी होगी। हम आमतौर पर किसी टीम को इतनी सारी हार के बाद इस तरह से अपने सीजन को फिर से जिंदा करते नहीं देखते हैं। इसलिए आरसीबी को पूरे पॉइंट्स मिलते हैं। आप जिस पर कंट्रोल कर सकते हैं, उसी पर आप अपनी उम्मीदें टिकाते हैं, और आरसीबी ऐसा कर रही है। उनका आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ है, इसलिए उनमें से एक टीम या दोनों ही 14 पॉइंट्स हासिल कर सकती हैं। इस वजह से, बाकी के रिजल्ट भी अहम हैं। उन्होंने अपने रन-रेट में भी सुधार किया है। अगर ये सभी चीजें अंतिम मैच तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के पक्ष में जाती हैं, तो यह एक बेहद दिलचस्प मुकाबला होगा।'

ऐसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करेगा बेंगलुरु 
WhatsApp Image 2024-05-12 at 11.42.49 PM (1).jpeg

जो टीम लगभग एक महीने तक दसवे स्थान पर थी अब वो पांचवे नंबर पर है, ये किसी ने भी नहीं सोचा था | पर जो आरसीबी के लिए हो रहा है वो एक तरह से चमत्कार के ही बराबर है, लेकिन अब आरसीबी का अगला मैच सीएसके के खिलाफ है | जहां आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कुछ ऐसा परिदृश्य बन रहा है, जिसके हिसाब से अगर आरसीबी सीएसके के खिलाफ 180 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहा होगा तो वो उन्हें 18.1 ओवर में ही पूरा करना होगा, और अगर आरसीबी उस दिन डिफेंड कर रहा होगा तो उन्हें इस मैच को 18 रनों से जीतना होगा, ताकि उनका नेट रन रेट CSK से बेहतर हो सके | ये मैच 18 मई को होगा और उस दिन फाइनल हो जाएगा कि सीएसके या आरसीबी प्लेऑफ में कौन जाएगा ?


Read more here : 

VIRAT के लिए GANGULY के GESTURE ने जीते लाखो दिल !

RCB vs CSK: बारिश बिगाड़ेगी RCB का खेल, प्लेऑफ का सपना रह जाएगा अधूरा

CSK vs RR के बाद Chennai IPL 2024 प्लेऑफ़ के लिए कैसे करेगी क्वालीफाई?

"दो रन आउट ने हराया"..RCB से हार के बाद अक्षर पटेल ने मानी गलती



IPL 2024 | RCB | ROYAL CHALLENGERS BENGALURU



Latest Stories