पाकिस्तान टीम में शामिल हुआ वर्ल्ड चैंपियन कोच, T20 World Cup से पहले बड़ा ऐलान

न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद पीसीबी ने बड़ा बदलाव किया है. पीसीबी ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन को नया कोच नियुक्त किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी टेस्ट फॉर्मेट में कोचिंग करते नजर आएंगे.

New Update
gttt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 WORLD CUP 2024) से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला किया है. बाबर आजम की कप्तानी में न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद पीसीबी ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने नए सदस्यों में दो ऐसे नाम का चयन किया है जो इससे पहला वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रह चुके हैं. आगामी समय में अब व्हाइट बॉल और रेड बॉल फॉर्मेट के लिए पाकिस्तान टीम के पास अलग-अलग कोच होगा.

पीसीबी (PCB) ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन (Garry Kirsten) को नया कोच नियुक्त किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम की कोचिंग करते नजर आएंगे. गौरतलब है कि कर्स्टन की अगवाई में टीम इंडिया ने 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.

कर्स्टन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत और दक्षिण अफ्रीका की नेशनल टीम के हेड कोच का कार्यभार संभाल चुके हैं इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी कोचिंग का काफी अनुभव है. गैरी RCB के बैटिंग कोच रहे थे. और बाद में उन्हें आरसीबी प्रबंधन ने हेड कोच नियुक्त कर दिया था. वही फिलहाल वह गुजरात टाइटंस के लिए मेंटर और बैटिंग कोच का सीमा संभाल रहे हैं.

दूसरी तरफ जेसन गिलेस्पी की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट मैच खेला. इस दौरान उन्होंने 269 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 97 वनडे मुकाबले खेले और 142 विकेट अपने नाम किए. गिलेस्पी ऑस्ट्रेलिया की उस टीम का हिस्सा थे जिन्होंने एक दशक तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर राज किया था.

बता दे की न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए T20 सीरीज के दौरान अजहर महमूद को अस्थाई कोच नियुक्त किया गया था लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने व्हाइट बॉल फॉर्मेट और रेड बॉल फॉर्मेट के लिए दो अलग कोच चुना है. जबकि अजहर महमूद को असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.




Read more here : 

इस पूर्व खिलाड़ी ने नहीं किया अपने T20 WORLD CUP SQUAD में KOHLI, RINKU और DUBE को शामिल

ROHIT-VIRAT हरवाएँगे T20 WORLD CUP ?

PAK Vs NZ: पाक टीम के कप्तान बदलने के बाद भी, टीम में नहीं हैं सुधार!

क्या VIRAT KOHLI बनायेगे नया RECORD ?

Latest Stories