क्यों Rinku नहीं? 4 स्पिनर्स का राज, Rohit PC का बड़ा खुलासा

क्यों रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. किस वजह से चार स्पिनर को टीम इंडिया ने अपने दल में शामिल किया है यह कुछ ऐसे सवाल थे जिसके जवाब अब फैंस को मिल चुके हैं. तो आईए जानते हैं रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस की क्या थी पांच बड़ी बातें. 

New Update
pcc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Rohit Sharma PC) किया. मुंबई में T20 वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन को लेकर काफी सवाल जवाब हुए जिसमें कई बड़े खुलासे हुए. आखिर क्यों रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली. किस वजह से चार स्पिनर को टीम इंडिया ने अपने दल में शामिल किया है यह कुछ ऐसे सवाल थे जिसके जवाब अब फैंस को मिल चुके हैं. तो आईए जानते हैं रोहित शर्मा और अजीत अगरकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस की क्या थी पांच बड़ी बातें. 

T20 वर्ल्ड कप सिलेक्शन को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में Rohit Sharma और अजीत आगरकर से जब रिंकू सिंह के एक्सक्लूजन के बारे में पूछा गया तब अजीत अगरकर ने कहा "यह एक मुश्किल फैसला था इसका रिंकू सिंह से कोई लेना-देना नहीं था, उसने कुछ गलत नहीं किया है, गिल के साथ भी वही है. हमें ऐसा लगा कि रोहित को स्पिन के अतिरिक्त विकल्प देने चाहिए. रिंकू रिजर्व्स में है वह सेलेक्शन के इतने करीब था. "

वही जब रोहित शर्मा से चार स्पिन ऑप्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह उनका फैसला था. रोहित शर्मा ने कहा, "मैं स्क्वाड में चार स्पिनर चाहता था मैं इसके पीछे का कारण यहां नहीं बताऊंगा लेकिन USA में जाकर जरूर बताऊंगा. " इसी में आगे जोड़ते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि वेस्टइंडीज और उस में मुकाबला ज्यादातर सुबह 10 बजे के दौरान शुरू होंगे इसमें कुछ टेक्निकल पहलू हैं इस वजह से हमने चार स्पिनर का चयन किया है 

इसके अलावा कुछ दिनों से विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर जो लोग सवाल उठा रहे थे उस पर टीम मैनेजमेंट की तरफ से करारा जवाब मिला है. रोहित शर्मा विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर पूछे गए सवाल पर हैरान हुए और वहीं पर अजीत अगरकर ने कहा कि "हमारे बीच में विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर कभी कोई चर्चा नहीं हुई है. आईपीएल के अंदर उसने अच्छा परफॉर्मेंस किया है इतना ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. "

इन सब के साथ कुछ दिनों पहले हार्दिक पांड्या की उप कप्तानी जाने की जो अफवाह उड़ रही थी उस पर भी चीफ सिलेक्टर ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. अगरकर ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा, "उपकप्तानी को लेकर कभी कोई बातचीत नहीं हुई. हार्दिक को रिप्लेस करना एक क्रिकेटर के तौर पर मुश्किल है वह कप्तान के लिए काफी ऑप्शन लेकर आता है इसके साथ ही एक लंबे ब्रेक के बाद वह वापसी कर रहा है. "

वहीं पर केएल राहुल को क्यों विकेटकीपर ऑप्शन के लिए नहीं चुना गया और संजू सैमसंग क्यों उनसे पहले शामिल किए गए इसको लेकर भी चीफ सिलेक्टर ने साफ किया की टीम को एक मिडिल ऑर्डर विकेटकीपर की जरूरत थी ऐसे में संजू सैमसन और ऋषभ पंत उस रोल को भरने के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे. इसी में संजू सैमसन को लेकर अगर करने कहा कि वह लाइनअप में कहीं भी बैटिंग कर सकता है यह सिलेक्शन इस वजह से हुआ कि हमें क्या जरूरत थी ना कि कौन ज्यादा बेहतर था.


Read more here :

CSK कैसे करेगी PLAYOFF के लिए QUALIFY ? IPL 2024

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Suresh Raina के ममेरे भाई के साथ 2 लोगों की मौत!

IPL 2024: Ruturaj Gaikwad ने Virat Kohli से Orange Cap छीन अपने सिर सजाई!

PAKISTAN ने 18 PLAYERS की TEAM का किया ऐलान- T20 SERIES VS ENG & IRE

 




Latest Stories