T20 WORLD CUP के लिए VIRAT KOHLI के शुरू होने वाले प्रैक्टिस मैचों के लिए नहीं पहुंचे अमेरिका!

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा विराट कोहली एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो अभी तक अमेरिका नहीं पहुंचे है। विराट कोहली न्यूयॉर्क में बाकि भारतीय खिलाड़ियों से कब जुड़ेंगे? यही सवाल इस समय हर भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में है।

New Update
VIRAT KOHLI NOT ARRIVED YET FOR THE T20 WORLD CUP PRACTICE MATCH
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टीम इंडिया की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा विराट कोहली एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो अभी तक अमेरिका नहीं पहुंचे है। विराट कोहली न्यूयॉर्क में बाकि भारतीय खिलाड़ियों से कब जुड़ेंगे? यही सवाल इस समय हर भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में है।

(FILES) India's captain Rohit Sharma (L) and teammate Virat Kohli(AFP)


विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूयॉर्क में अन्य भारतीय खिलाड़ियों से कब जुड़ेंगे? यही सवाल इस समय हर भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में है। इसका अभी तक कोई निश्चित उत्तर नहीं है. कोहली भारत की टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) टीम का हिस्सा एकमात्र क्रिकेटर हैं जो अभी तक अमेरिका नहीं पहुंचे हैं। चार रिजर्व खिलाड़ियों सहित अन्य सभी 18 क्रिकेटरों ने बुधवार को न्यूयॉर्क में अपना प्रशिक्षण सत्र शुरू किया।


कोहली, जिन्हें हाल ही में पत्नी अनुष्का शर्मा और पूर्व भारतीय क्रिकेटर जहीर खान के साथ मुंबई में देखा गया था, ने दो महीने तक चलने वाले आईपीएल के बाद थोड़े लंबे ब्रेक का अनुरोध किया है।
ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, "बीसीसीआई की ओर से उनकी यात्रा स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है।" भारत के पूर्व कप्तान ने आखिरी बार 22 मई को आईपीएल एलिमिनेटर में खेला था। उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु राजस्थान रॉयल्स से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोहली शुक्रवार को न्यूयॉर्क पहुंचने वाले हैं. उन्होंने कहा, "आईपीएल में आरसीबी (RCB)के बाहर होने के बाद कोहली ने निजी काम से छुट्टी ले ली है और पूरी संभावना है कि वह शुक्रवार तक टीम से जुड़ जाएंगे।"

T20 World Cup warm-up matches live streaming: Where to watch IND vs BAN in  India

लेकिन रिपोर्टें काफी हद तक निश्चित थीं कि कोहली के लिए रविवार (1 जून) को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के एकमात्र अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहना बहुत मुश्किल होगा। पीटीआई ने लिखा, ''यह स्पष्ट नहीं है कि वह लंबी उड़ान के बाद शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं।''15 मैचों में 154.70 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाने के बाद कोहली अपने करियर में दूसरी बार ऑरेंज कैप विजेता बने - जो कि आईपीएल (IPL) में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है। इस बीच, भारतीय क्रिकेटर बैचों में न्यूयॉर्क पहुंचे। कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में पहला जत्था 25 मई को मुंबई से रवाना हुआ। राजस्थान रॉयल (RR) के क्रिकेटर संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जयसवाल कुछ दिन बाद पहुंचे क्योंकि वे आईपीएल क्वालीफायर 2 का हिस्सा थे।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने शुरू कर दी है तैयारी
टीम इंडिया पहले कुछ दिन अमेरिकी परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश में बिताने वाली है। आईपीएल के दो महीने दूधिया रोशनी में खेलने के बाद खिलाड़ियों को न्यूयॉर्क की तेज धूप से तालमेल बिठाने में दिक्कत हो रही है।यही कारण है कि सहयोगी स्टाफ ने शहर के बाहरी इलाके में एक मैदान पर अभ्यास पिचों पर नेट सत्र शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में मदद करने का फैसला कियाभारत के पहले प्रशिक्षण सत्र में, खिलाड़ियों ने लय में आने के लिए नियमित शटल रन और फुट वॉली का अभ्यास किया। कोच सोहम देसाई ने कहा "वे हमसे ढाई महीने दूर रहे हैं और यह जानना उनका लक्ष्य है कि वे कहां खड़े हैं और विश्व कप से पहले क्या करने की जरूरत है। (पहला) लक्ष्य आगे बढ़ने के लिए गर्मी में 45 मिनट बिताना है।स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग'' 

 

Read More Here : 

T20 World CUP 2024 में Wasim Jaffer ने कहा कोहली और जयसवाल को करना चाहिए ओपन !

क्या "Gautam Gambhir" KKR को बनाएंगे IPL की सबसे सफल टीम?

MS Dhoni के Fan ने खोला उनका एक चौंकाने वाला राज!

"मजा आएगा", NEW YORK में पहली बार खेलने पर JADEJA ने आखिर क्या कहा?

Latest Stories