T20 WORLD CUP: ''भले ही IND vs PAK मैच हो'' BABAR AZAM ने कहा 'शांत रहें'

टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में खेला जाएगा मैच भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। 2009 टी20 विश्व कप का विजेता पाकिस्तान सबसे लगातार टीमों में से एक रहा है।

author-image
By Vanshikha
New Update
babar azam statment
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में खेला जाएगा मैच भारत और पाकिस्तान 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगे। 2009 टी20 विश्व कप का विजेता पाकिस्तान सबसे लगातार टीमों में से एक रहा है। टूर्नामेंट में, आठ संस्करणों में छह सेमीफाइनल तक पहुंचे। भारत को एकमात्र जीत 2007 में मिली।

IND Vs PAK: वेन्यू बदलने से लेकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे तक, पढ़ें  विश्व कप में भारत-पाक मैच के विवाद - India Pakistan match controversy in  T20 World Cup IND Vs PAK

बाबर आज़म (Babar Azam) ने स्वीकार किया कि प्रचार, उम्मीदें, और भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर दबाव बन सकता है। खिलाड़ियों को परेशान करो. उन्होंने अपनी टीम को बने रहने की सलाह दी। अत्यधिक प्रत्याशित के दौरान शांत रहें और बुनियादी बातों पर कायम रहें। रविवार को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)का मुकाबला. टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत ने पाकिस्तान पर डाला है दबदबा सात मुकाबलों में से छह में जीत। एकमात्र अपवाद 2021 में था जब पाकिस्तान ने विराट कोहली की टीम को हराया था। 'सुपर 12' चरण में 10 विकेट।

हम जानते हैं कि पाकिस्तान-भारत जुड़ाव अधिक उत्पन्न करता है
किसी भी अन्य मैच की तुलना में चर्चा। इस स्थिरता के लिए पूरी तरह से एक अलग माहौल है, और न सिर्फ खिलाड़ियों में बल्कि खिलाड़ियों में भी काफी उत्साह है प्रशंसकों के बीच भी, “बाबर ने पीसीबी पॉडकास्ट में कहा। "आप दुनिया में जहां भी जाएं, आपको लोग बात करते हुए मिलेंगे भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में हर कोई समर्थन कर रहा है उनके देश। हर प्रशंसक इस मैच का बेसब्री से इंतजार करता है। इस एक विशेष मैच पर ध्यान केंद्रित किया गया है। बाबर ने कहा"जाहिर है, इसके चारों ओर उम्मीदें और प्रचार है मैच से थोड़ी घबराहट होती है. यह सब नीचे आता है। आप इसे कैसे संभालेंगे और जितना अधिक आप बुनियादी बातों पर ध्यान देंगे,
एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए यह उतना ही आसान होगा।"यह अत्यधिक दबाव का खेल है, और यदि आप अपना संयम बनाए रखते हैं. सिर शांत रखें, शांत रहें और अपनी कड़ी मेहनत और कौशल पर भरोसा रखें, चीजें आसान हो जाएंगी,"।

पाकिस्तानी कप्तान ने टीम की संभावनाओं पर अफसोस जताया
2022 संस्करण में चूक गए।“मेरे लिए, 2022 में, हम भारत जीत सकते थे और हमें जीतना चाहिए था खेल, लेकिन उन्होंने इसे छीन लिया। सबसे ज्यादा दुखदायी था। जिम्बाब्वे से हार. इससे अधिक दुख होता है क्योंकि हमारे पास था.भारत के खिलाफ अच्छा क्रिकेट खेला और लोग तारीफ कर रहे थे। हमारा प्रदर्शन और संघर्ष,'' कप्तान ने याद किया.दिल दहला देने वाली एक रन की हार पर शोक व्यक्त करते हुए। बाबर ने शीर्ष पर खेलने के महत्व पर जोर दिया। सभी विरोधियों के खिलाफ आपका खेल, इसकी आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। प्रयास पर ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक मानसिकता बनाए रखें। यह स्वीकार करते हुए कि परिणाम अप्रत्याशित हैं। "मैं खुश और उत्साहित हूं क्योंकि जब आप खेलने जाते है। प्रमुख घटना, आपमें अलग उत्साह है। किसी भी क्रिकेटर को विश्व कप में खेलना है, तो उस तरह की भावना। मेरे ऊपर आ रहा है. उम्मीद हमेशा ट्रॉफी उठाने की होती है,लेकिन ऐसा होने के लिए हमें शीर्ष क्रिकेट के खिलाफ खेलना होगा हर तरफा। "प्रयास हमारे हाथ में है, लेकिन परिणाम, हम नहीं जानते। कैसे।"हम खुद को जमीन पर, अपनी शारीरिक भाषा में प्रस्तुत करते है। और हम एक दूसरे के साथ कैसे संवाद करते हैं यह मायने रखेगा। हम सकारात्मक होना चाहिए, इसलिए परिणाम आएंगे।"2009 टी20 वर्ल्ड कप का विजेता पाकिस्तान रहा है। टूर्नामेंट में सबसे लगातार टीमों में से एक, आठ संस्करणों में छह सेमीफ़ाइनल तक पहुँचना। वे के रूप में समाप्त हो गए। 2007 और 2022 में उपविजेता, इंग्लैंड से हार सबसे हालिया टूर्नामेंट का फाइनल। "फाइनल में, शाहीन की चोट प्रभावशाली थी क्योंकि उस समय उन पर (इंग्लैंड) दबाव था. हम थे एक स्पिनर को ओवर देने के लिए मजबूर किया गया और इससे एक अंतर।“बाबर ने कहा "पिछले दो आईसीसी पुरुष टी20 विश्व में हमारा प्रदर्शन कप अच्छे रहे हैं. दुर्भाग्यवश, हम समाप्त नहीं कर सके ऊँचे पर. हम एसीसी टी20 एशिया में भी उपविजेता रहे कप 2022। इसलिए, हमारे दिमाग के पीछे, हम सोच रहे हैं. इस बारे में कि हमने दो फ़ाइनल और एक सेमीफ़ाइनल कैसे खेला है हम उन गलतियों से कैसे उबर सकते हैं जिन्होंने हमें पटरी से उतार दिया.

बाबर ने कहा कि टीम का जीत का सामूहिक सपना है
आईसीसी टूर्नामेंट."एक बल्लेबाज के रूप में, मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है और एक कप्तान के रूप में मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। कुछ सीरीज जीती हैं. लेकिन ICC ट्रॉफी उठाना एक है अलग प्रेरणा. आप एक अलग स्तर पर जाते हैं और एक प्राप्त करते हैं। बहुत प्रशंसा. तो, प्रेरणा, आकांक्षा और सपना आईसीसी ट्रॉफी उठाना और पाकिस्तान को देना बाकी है।"

 

 

Read more here: 

IND vs BAN, Warm-up Match: Rishabh Pant vs Shakib-Al-Hasan

Dinesh Karthik ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

Rohit Sharma ने NBA के दिग्गज Michael Jordan पर दिया बयान

Virat Kohli ने अमेरिका में क्रिकेट के उत्थान के बारे में की बात

Latest Stories