SL vs PAK सुपर 4 मैच जीत श्रीलंका फाइनल में, संडे को भारत से मुक़ाबला

इस जीत के बाद श्रीलंका ने भारत के खिलाफ रविवार, 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। इस मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit X

image credit X

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर 4 मैच में श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच आज रोमांचक मुक़ाबला खेला गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका (Srilanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद श्रीलंका ने भारत के खिलाफ रविवार, 17 सितंबर को होने वाले फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। 

ये भी पढ़ें: जोकोविच फिर बने US Open चैंपियन, रिकॉर्ड 24 वां खिताब अपने नाम किया

पाकिस्तान की पहले बल्लेबाजी 

इस मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पाकिस्तान को फखर जमान के रूप में पहला झटका जल्द ही लग गया। लेकिन फिर बाबर आजम और ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने अच्छी साझेदारी की। लेकिन पिछले मैच के हीरो वेलालागे ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी करते हुए बाबर आजम को अपना शिकार बनाया। 

ये भी पढ़ें: Team India के World Cup Squad का ऐलान, 'धवन, भुवी और चहल' को जगह नहीं

फिर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शफीक भी फिफ़्टी जड़कर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद हारिस और मोहम्मद नवाज भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए, जिससे पाक मुश्किल में नजर आया। अंत में मोहम्मद रिजवान और इफ़्तिखार अहमद ने मिलकर अच्छी साझेदारी की। जिसके दम पर पाक टीम ने निर्धारित 42 ओवरों में 7 विकेट पर 252 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

श्रीलंका के तेज गेंदबाजों को विकेट जरूर मिले वो महंगे साबित हुए, जबकि स्पिनर्स ने आज भी किफ़ायती गेदबाजी की। स्पिनरों ने पाक बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा। सिर्फ मोहम्मद रिजवान ही उनके सामने टिक सके। रिजवान ने शानदार खेल दिखाते हुए 86 रनों की नाबाद पारी खेली। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, कुलदीप ने खोला पंजा

रोमांचक मुक़ाबले में आखिरकार जीती श्रीलंका 

बड़े लक्ष्य के जवाब में मेंडिस, असलंका और समरविक्रमा की शानदार पारियों के दम पर श्रीलंका ने 2 विकेट से बाजी मार ली। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। वो अच्छे टच में नजर आ रहे थे, लेकिन वो रन आउट हो गए। दूसरे ओपनर निशंका भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। 

ये भी पढ़ें: IND vs SL सुपर 4 मैच जीत भारत फाइनल में, श्रीलंका को दी 41 रनों से मात

इसके बाद कुसल मेंडिस और समरविक्रमा ने जमकर बल्लेबाजी की और शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मैच में श्रीलंका की पकड़ मजबूत कर दी। लेकिन फिर पहले समरविक्रमा और फिर मेंडिस आउट हो गए। कुसल मेंडिस एक बार फिर नर्वस नाइंटीज़ का शिकार बने और शतक से चूक गए। लेकिन असलंका एक छोर से टिके रहे।

अंत में मैच फँसता नजर आया, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने धैर्य बनाए रखा। आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ फाइनल के लिए अपनी टिकट पक्की कर ली। इस हार से पाकिस्तान का एशिया कप में खराब रिकॉर्ड का सिलसिला जारी रहा और अपना खराब रिकॉर्ड सुधारने की कोशिश एक बार फिर असफल  हो गई। 

Latest Stories