RR VS PBKS FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच और राजस्थान रॉयल्स के नजरिए से यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है चलिए बताते हैं आपको क्या कहती है यहां की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
r
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच में वैसे तो पंजाब किंग्स इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और अब अगर वह यह मैच जीत भी जाए तो क्वालिफाई नहीं कर सकते लेकिन वह मैदान में उतरेंगे अपनी इज्जत बचाने के लिए और अंक तालिका में अपना सफर थोड़ा सा ऊपर खत्म करने के लिए वहीं दूसरी तरफ अगर राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो उनका इस आईपीएल का सफर काफी ऊपर नीचे रहा है क्योंकि शुरुआती मैच में राजस्थान रॉयल्स जीतते आ रही थी और अभी पिछले तीन मुकाबले लगातार हार कर आ रही है और राजस्थान रॉयल्स इस मैच को हर हालत में जीतना ही जाएगी और अपनी क्वालिफिकेशन पक्की करना चाहिए क्योंकि अगर वह इस मैच को जीत जाते हैं तो उनके 18 पॉइंट हो जाएंगे और उनकी क्वालिफिकेशन पक्की हो जाएगी। इस लेख में हम आपको बताएंगे कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम का हिस्सा होना ही चाहिए।

1. पहली पिक होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन क्योंकि संजू सैमसन इस पूरे टूर्नामेंट में लगातार राजस्थान के लिए रन बनाते आ रहे हैं और उन्होंने कई सारी मैच जीताने वाली पारी भी खेली है और अगर उनकी टीम को यह मैच जीतना है तो संजू सैमसन का चलना बहुत जरूरी है और वह सिर्फ बल्लेबाजी से नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए संजू सैमसन को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

2. दूसरी पिक होंगे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रियान पराग क्योंकि रियान पराग ने हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस साल रियान पराग ने बहुत ही जिम्मेदारी के साथ बहुत ही सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की है और कुछ मैच राजस्थान रॉयल्स को अपनी दम पर जिताए भी है और जरूरत पड़ने पर पराग एक दो ओवर भी डाल देते हैं इसलिए रियान पराग को भी आपकी टीम में होना ही चाहिए।

3. तीसरी पिक होंगे पंजाब किंग्स की तरफ से हर्षल पटेल क्योंकि हर्षल पटेल ने इस पूरे टूर्नामेंट में पंजाब के लिए बहुत अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमेशा डेथ में बॉलिंग करने आते हैं और हर मैच में विकेट लेकर जाते हैं और डेथ बॉलर्स को विकेट मिलने के चांस ज्यादा होते हैं इसलिए हर्षल पटेल को भी आपकी टीम में होना ही चाहिए। 

4.चौथी पिक होंगे संदीप शर्मा क्योंकि जब से संदीप शर्मा की राजस्थान रॉयल्स की टीम में वापसी हुई है तब से उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की है शुरुआत में भी और डेथ ओवरों में भी विकेट निकाले हैं इसलिए संदीप शर्मा को भी आपकी टीम का हिस्सा होना चाहिए।

5. पांचवी पिक होंगे पंजाब किंग्स की तरफ से शशांक सिंह क्योंकि शशांक सिंह ने इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की है और काफी जिम्मेदारी के साथ अपना काम निभाया है और जब भी पंजाब किंग्स फसी है शशांक सिंह ने उस दवाब वाली स्थिति में हमेशा अच्छा किया है और इस मैच में काफी सारे दिग्गज बल्लेबाजों के न होने से शशांक सिंह पर जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है इसलिए उन्हें भी आपकी टीम में जरूर होना चाहिए।

Pitch Report - यह मैच खेला जाएगा गुवाहाटी में और इस सीजन में यहां पर खेले जाने वाला पहला मैच होगा अगर हम इस ग्राउंड के इतिहास की बात करें तो यहां पर बहुत ज्यादा रन बनते हैं बल्लेबाजों के लिए हमेशा यहां पर मदद होती है लेकिन थोड़ी बहुत मदद तेज गेंदबाजों के लिए भी होती है लेकिन आप इसे एक बैटिंग विकेट ही समझे और यहां पर भी आप 180 से 200 रन का स्कोर बनते हुए देख सकते हैं।

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

r



Read more here:

KKR के CEO ने बताया ROHIT SHARMA और ABHISHEK NAIR के बीच की बात

DRAVID का कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट खत्म, WHO WILL BE INDIA NEW COACH

DC vs LSG Dream 11 Prediction: Rahul को बनाओ कप्तान, होगी बंपर विनिंग

DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?DC VS LSG PREVIEW- क्या DC करेगी LSG को PLAYOFFS की RACE से बाहर ?

Latest Stories