Team India के SUPER 8 में जाने के बाद Rohit Sharma का बयान

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुलकर बात की और न्यूयॉर्क की पिच पर खेलने के सफर के बारे में बताया। चूँकि भारत सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है, इसलिए टीम इस टूर्नामेंट को विशेष बनाने के लिए बहुत उत्साहित है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Post Match Statement By the Indian Captain: भारत के कप्तान Rohit Sharma ने बुधवार को स्वीकार किया कि नासाउ काउंटी मैदान में हाल ही में बिछाई गई दो गति वाली ड्रॉप-इन पिच पर खेलना आसान नहीं था और टीम को अपने चल रहा टी20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में से प्रत्येक में जीत हासिल करने के लिए अंत तक टिके रहना था।

भारत ने इस स्थान पर सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकॉर्ड बनाया जब उन्होंने अर्शदीप सिंह (4/9), सूर्यकुमार यादव (नाबाद 50) और शिवम दुबे (31) की महत्वपूर्ण भूमिका के बाद यूएसए के 110/8 के जवाब में 111/3 रन बनाए।
    
“हम जानते थे कि यह कठिन होगा। जिस तरह से हमने धैर्य बनाए रखा और साझेदारी हासिल की, उसका श्रेय हमें जाता है। रोहित ने मैच के बाद कहा, परिपक्वता दिखाने और हमें आगे ले जाने के लिए सूर्या और दुबे को श्रेय जाता है।

कप्तान इस बात से काफी खुश दिखे कि उन्होंने वैश्विक प्रतियोगिता में पहली बाधा पार कर ली है। सुपर आठ में होना एक बड़ी राहत है - यहां क्रिकेट खेलना आसान नहीं था (क्योंकि) यह किसी का भी खेल हो सकता था। हमें तीनों मैचों में अंत तक टिके रहना था। इन जीतों से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।''

भारतीय कप्तान ने तीनों प्रमुख खिलाड़ियों में से प्रत्येक की प्रशंसा की, जबकि लक्ष्य का पीछा करने के लिए अपने आक्रामक दृष्टिकोण को बदलने के लिए सूर्यकुमार की सराहना की। “उन्होंने (सूर्यकुमार) दिखाया कि उनके पास एक अलग खेल है, आप अनुभवी खिलाड़ियों से यही उम्मीद करते हैं। जिस तरह से वह आज खेल को गहराई तक ले गए और हमारे लिए जीत हासिल करने में डटे रहे, उसका श्रेय जाता है।'' हम जानते थे कि गेंदबाजों को आगे बढ़ना होगा (क्योंकि) रन बनाना मुश्किल था। भारत के सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने के बाद रोहित ने कहा, सभी गेंदबाजों ने काम किया, खासकर अर्शदीप ने। रोहित ने कहा कि चूंकि तेज गेंदबाजों के हावी होने की उम्मीद थी, इसलिए टीम ने दुबे को भी मौका देने का फैसला किया।
    
“आप विकल्प चाहते हैं और हमें जब भी संभव हो उनका उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। आज, पिच सीमरों के अनुकूल थी इसलिए मैं उसका उपयोग करना चाहता था, ”उन्होंने कहा। इनमें से कई लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, उनकी प्रगति देखकर बहुत खुश हैं। पिछले साल उन्हें एमएलसी में भी देखा था, वे सभी कड़ी मेहनत करने वाले लोग हैं, ”रोहित ने यूएसए क्रिकेटरों के बारे में बात करते हुए कहा।

कुल मिलाकर, भारत SUPER 8 के लिए क्वालिफाई कर गया है और यह हमारे और टीम के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि भारत बहुत कठिन पिच पर खेला है जहां 120 का स्कोर पार करना भी बल्लेबाजों के लिए बहुत मुश्किल काम लगता है। लेकिन अन्य टीमें भारत जैसी टीम के सामने टिक नहीं पाईं.

 

READ MORE HERE :

T20 World Cup 2024 Points Table after IND vs USA match

 

Arshdeep Singh ने T20 विश्व कप 2024 में हासिल की शानदार उपलब्धि

 

ICC बदलेगा Rule, क्या ख़त्म होगा DEAD BALL का नियम?

 

Wasim Akram ने कहा, 'BUMRAH दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।'

Latest Stories