T20 World Cup से पहले Ponting ने करी बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने यह बताया है कि इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा और सबसे सफल गेंदबाज कौन रहेगा।

author-image
By Shubham Singh
New Update
g
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले 2024 T20 World Cup को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है। पोंटिंग ने उन खिलाड़ियों का नाम बताया है, जो क्रिकेट के इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे।  टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन से पहले जब पोंटिंग से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने न केवल लीडिंग विकेटटेकर और रन स्कोरर का नाम बताया बल्कि इसके पीछे का कारण भी दिया। उन्होंने दो ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया है जो बीते कुछ महीनों में शानदार क्रिकेट खेले हैं। दोनों ने इसका सबूत भी दुनिया के सामने दिया है।

पोंटिंग के लीडिंग विकेटटेकर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पोंटिंग ने वैश्विक टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah पर अपना अधिकार जताया है। पोंटिंग ने कहा कि बुमराह ने हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था, जिससे उन्हें टी20 विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। IPL 2024 में, बुमराह ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेलते हुए 6.48 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट झटके।

“टूर्नामेंट के लिए मेरे प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा होंगे। मेरा मानना ​​है कि वह कई वर्षों से एक उत्कृष्ट कलाकार, योगदानकर्ता है। पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, ''वह अभी-अभी शानदार आईपीएल खेलकर आए हैं।'' पोंटिंग को लगता है कि टी20 क्रिकेट में बुमराह काफी कठिन ओवर फेंकते हैं जिससे उन्हें विकेट लेने का मौका मिलता है।

“वह नई गेंद के साथ क्या कर सकता है, वह नई गेंद को स्विंग कराता है, उसके पास सीम है। लेकिन अंत में, आईपीएल के अंत में उनका इकॉनमी रेट सात रन प्रति ओवर से भी कम था। वह विकेट लेता है. वह काफी कठिन ओवर भी फेंकते हैं। जब आप टी20 क्रिकेट में कठिन ओवर फेंकते हैं, तो इससे आपको ढेर सारे विकेट लेने का मौका मिलता है। इसलिए, मैं उसके साथ जा रहा हूं,” पोंटिंग ने कहा।

पोंटिंग के लीडिंग रन स्कोरर

महान क्रिकेटर ने टी20 विश्व कप 2024 में बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष पर रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज Travis Head को चुना। पोंटिंग ने आईपीएल 2024 में बल्ले से निडर दृष्टिकोण दिखाने के लिए हेड की प्रशंसा की।

“अग्रणी रन-स्कोरर के लिए मेरी भविष्यवाणी ट्रैविस हेड होगी। मेरा मानना ​​है कि पिछले कुछ वर्षों में उसने जो कुछ भी किया है, चाहे वह लाल गेंद हो या सफेद गेंद, उच्चतम गुणवत्ता वाला रहा है। मुझे लगता है कि वह इस समय निडर क्रिकेट खेल रहे हैं।''

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) का प्रतिनिधित्व करते हुए, हेड ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और आईपीएल 2024 में 15 मैचों में 567 रन बनाए। उन्होंने 39 गेंदों में शतक भी बनाया और 191.55 की उत्कृष्ट स्ट्राइक रेट के साथ चार अर्द्धशतक भी लगाए।

“उनके आईपीएल में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन जब यह अच्छा रहा, तो यह बहुत अच्छा रहा। और इसने उनकी टीम के लिए क्रिकेट के खेल जीते हैं।” और यह ऑस्ट्रेलिया के लिए बिल्कुल वैसा ही होगा। तो, देखिए, हो सकता है कि वह इस टूर्नामेंट के दौरान सबसे अधिक सुसंगत न हो, लेकिन मुझे यकीन है कि वह अग्रणी रन स्कोरर के साथ वहीं रहेगा। और जैसा कि मैंने कहा है, अगर वह ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेट पर थोड़ा भी समय बिताता है, तो वह पहले से कहीं अधिक गेम जीतेगा, ”पोंटिंग ने कहा।

 

Read more here:

MS Dhoni के Fan ने खोला उनका एक चौंकाने वाला राज!

क्या "Gautam Gambhir" KKR को बनाएंगे IPL की सबसे सफल टीम?

Virat Kohli नहीं खेलेंगे बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच

Gautam Gambhir को जल्द ही भारतीय टीम का Head Coach नियुक्त किया जाएगा

Latest Stories