पूर्व स्पिनर ने बताया LSG के बाहर होने का कारण, बोले- विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रही टीम

IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की हार पर मुरली कार्तिक (Murali Kartik) का रिएक्शन सामने आया है। उनके अनुसार लखनऊ सुपर जायंट्स विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर रही, जिसके चलते टीम को एलिमिनेटर मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

पूर्व स्पिनर ने बताया LSG के बाहर होने का कारण, बोले- विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रही टीम

image ipl/bcci

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) एक बार फिर से आईपीएल जीतने से चूक गई। आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को एकतरफा मुकाबले में 81 रन से हराया। इस हार के साथ ही LSG का सफर भी टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। पिछले साल आईपीएल 2022 में भी टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। सुपर जायंट्स की हार पर पूर्व भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक (Murali Kartik) का रिएक्शन सामने आया है। Kartik के अनुसार लखनऊ सुपर जायंट्स विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर रही, जिसके चलते टीम को एलिमिनेटर मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों MI के खिलाड़ियों ने किया Naveen Ul Haq को ट्रोल, क्या थी इस रिएक्शन की वजह

विदेशी खिलाड़ियों के भरोसा LSG 

काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, नवीन-उल-हक और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी लखनऊ के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम थे, लेकिन उन्हें भारतीय दल के खिलाड़ियों से समर्थन नहीं मिला। मुंबई इंडियंस के खिलाफ एलिमिनेटर में स्टोइनिस ने सर्वाधिक 40 रन बनाए, जबकि नवीन-उल-हक ने चार विकेट लेने में सफल रहे। इन दोनों के शानदार प्रदर्शन और एक अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम टारगेट हासिल नहीं कर पाई। 

सामने आया कार्तिक का बयान

क्रिकबज के एक शो पर पूर्व भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक ने कहा-

"लखनऊ अपने विदेशी खिलाड़ियों पर अत्यधिक निर्भर रही और उनके भारतीय खिलाड़ी आगे बढ़कर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। स्टोइनिस के अलावा मुझे नहीं लगता कि कोई भी एक गेंद पर रन बना सकता है। यह एक बड़ी समस्या है जिस पर टीम को अगले सीजन से पहले बहुत काम करने होगा।"

स्टोइनिस सबसे सफल

आईपीएल 2023 में मार्कस स्टोइनिस लखनऊ के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे। उन्होंने 15 पारियों में 32.38 की औसत से कुल 408 रन बनाए। उनके बाद काइल मेयर्स के बल्ले से 13 पारियों में 379 रन देखने को मिले। वहीं निकोलस पूरन ने 15 मैचों में 358 रन जोड़े। बतौर भारतीय फ्रेंचाइजी के लिए कप्तान केएल राहुल ने सर्वाधिक 9 मैचों में 274 रन बनाए। याद दिला दें कि बीच सीजन चोट के चलते राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनके बाहर होने के बाद ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने टीम की कमाल संभाली।

ये भी पढ़ें: LSG vs MI: Akash Madhwal के पंजे के आगे लखनऊ हुई ध्वस्त, 81 रन से हारकर बाहर

image credit ipl/ bcci

आकाश की हुई तारीफ

कार्तिक ने आकाश मधवाल की भी जमकर तारीफ की। आकाश ने लखनऊ के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन करते हुए केवल 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए। कार्तिक ने कहा, 

''सिर्फ इस मैच में ही नहीं, उसने वानखेड़े में पिछले मैच में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। इसलिए यह बहुत अच्छा है कि वह आगे बढ़ रहा है और इसका श्रेय उन स्काउट्स को जाता है जो सिर्फ 10 घरेलू मैच खेलने के बावजूद घूमते रहते हैं और पकड़ लेते हैं।”

ये भी पढ़ें: कौन हैं MI के नए यार्कर किंग Akash Madhwal, जिन्होंने Jasprit Bumrah की कमी नहीं खलने दी है

नवीनतम कहानियां