CSK की जीत से पलटा IPL POINTS TABLE, GT को लगा झटका!

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रन से हराया। इसके बाद आईपीएल पॉइंट्स टेबल में csk टॉप पर काबिज हो गई है. जबकि एक बड़ी हार झेलकर GT को भरी नुकसान हुआ है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
IPL POINTS TABLE

IPL 2024 POINTS TABLE: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 7 मुकाबले खेले जा चुके हैं. गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच सातवां मैच खेला गया, जिसमें CSK ने जीत दर्ज कर इस सीजन लगातार दूसरी जीत का स्वाद चखा. जबकि GT को पहली हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. 

जहां इस मुकाबले से पहले तक राजस्थान रॉयल्स टेबल टॉपर बनी हुई थी वहीं पर अब दो में से दो मुकाबले जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL POINTS TABLE को टॉप कर लिया है. लेकिन इन सबके अलावा प्वाइंट्स टेबल में क्या बदलाव हुआ है और बाकी टीमों की क्या पोजीशन है चलिए जानते हैं. 

डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स दो मुकाबलों के बाद चार अंकों के साथ टेबल को टॉप कर चुकी है. उनका नेट रन रेट सभी 10 टीमों में सबसे बेहतर है. जबकि राजस्थान रॉयल्स 2 अंक और +1.00 की नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है. वही एक बेहद करीबी मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स दो अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खड़ी है. अपना पिछला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हारने के बावजूद पंजाब किंग्स दो मुकाबलों में एक जीत और एक हार के साथ TOP 4 में है. 

इसके बाद सीजन ओपनर में चेन्नई से हारने के बाद दूसरे मुकाबले में पंजाब को हराने के चलते RCB का भी खाता खुल चुका है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू दो मुकाबले में दो अंकों के साथ पांचवें पायदान पर मौजूद है, हालांकि उनका नेट रेट अभी -0.180 का चल रहा है. 

जबकि CSK के खिलाफ 63 रनों की बड़ी हार झेलने के चलते गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है. पिछले साल की फाइनलिस्ट GT अब टेबल में छठवें पायदान पर खिसक गई है. इसके साथ ही उनका नेट रन रेट बाकी टीमों के बनिस्पत सबसे खराब हो चुका है. इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद मुंबई इंडियंस दिल्ली कैपिटल और लखनऊ सुपर जायंट्स फिलहाल अपने पहले जीत का इंतजार कर रही हैं. और आईपीएल पॉइंट्स टेबल में क्रमशः सातवें, आठवें, नौवे और दसवें नंबर पर लटकी हैं.

Latest Stories