INDIA T20 WORLD CUP SQUAD ऐलान से पहले JADEJA की BATTING पर उठे सवाल

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अब जहां भारतीय टीम का ऐलान कभी भी हो सकता है| तो इस बीच में भारत के स्टॉल ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर एक पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय सिलेक्टर्स के लिए एक बड़ा संदेश दिया है।

New Update
WhatsApp Image 2024-04-30 at 12.11.25.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अब जहां भारतीय टीम का ऐलान कभी भी हो सकता है, जिसके लिए अहमदाबाद में भारतीय चयनकर्ताओं के बीच एक मीटिंग चल रही है। तो इस बीच में भारत के स्टॉल ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर एक पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय सिलेक्टर्स के लिए एक बड़ा संदेश दिया है। जहां उन्होंने रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं। 


icc t20 world cup 2024 अब यहां से महेश एक महीना दूर है आने वाले 24 घंटे के अंदर सभी टीम आईसीसी को अपनी औपचारिक 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड भी जमा करवाने वाली है। जहां भारत की स्क्वाड को लेकर इस समय काफी बड़े सवाल खड़े हुए हैं, जिसके लिए भारतीय चयनकरता अहमदाबाद में मीटिंग कर रहे हैं। इन 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड में रविंद्र जडेजा का नाम बताओ स्पिन ऑलराउंडर तो हर हाल में तय ही है। 

स्टार भारत के साथ बातचीत करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व हेड कोच टॉप मूडी ने कहा, "मैं रविंद्र जडेजा को सिर्फ लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर स्क्वाड में शामिल करूंगा। वह भारत के बेस्ट लेफ्ट आर्म स्पिनर है, मेरे प्लेइंग 11 में वह नंबर 7 पर बैटिंग नहीं करेंगे। वर्ल्ड कप टीम में नंबर 7 पर बैटिंग करने योग्य नहीं है। यह वह अपनी स्ट्राइक रेट से साबित भी कर चुके हैं। नंबर 7 पर बैटिंग करने के लिए आपको इंपैक्ट प्लेयर चाहिए होता है।"

क्या कहते हैं जडेजा के आंकड़े
आईपीएल के सीजन में  ravindra jadeja ने 6 पारियों में बल्लेबाजी की है जहां, जडेजा के बल्ले से केवल 157 रन 130 की स्ट्राइक रेट से आए हैं। इन छह पारियों में से सिर्फ एक बार रविंद्र जडेजा ने अर्थशतक जादा जहां लखनऊ के सामने 40 गेंद में 57 रन केवल 140 की स्ट्राइक रेट से आए। ऐसे में टॉम मुड़ी का रविंद्र जडेजा की स्ट्राइक रेट के ऊपर सवाल उठाना गलत नहीं है। क्योंकि जडेजा की T20 में स्ट्राइक रेट एक बड़ा मसला है। अगर रविंद्र जडेजा के पूरे T20 करियर को देख लिया जाए वहां भी रविंद्र जडेजा के बल्ले से महेश 125 की स्ट्राइक रेट और 22 की एवरेज के साथ 36 पारियों में 480 रन आए हैं। 

जहां बाकी देशों के पास नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए हार्ड हीटिंग बल्लेबाज मौजूद है, जैसे वेस्टइंडीज की टीम में आंद्रे रसेल, इंग्लैंड में सैम कारण, साउथ अफ्रीका पे क्लासन, न्यूजील्न्ड में ग्लेंन फिलिप्स। ऐसे में भारत को भी नंबर 7 पर एक अधिक स्ट्राइक रेट से खेलने वाले बल्लेबाज की आवश्यकता है।

Read more here : 

BIRTHDAY SPECIAL : ROHIT SHARMA की 5 बेहतरीन पारियां

INDIA T20 WORLD CUP SQUAD से जुडी तमाम UPDATES

MI VS LSG FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

IPL 2024 Points Table: KKR का Playoffs पक्का, CSK, LSG का क्या होगा?

Latest Stories