IND vs BAN: पंत, हार्दिक और गेंदबाजो की चमक, भारत ने हासिल की बड़ी जीत

ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या के सकारात्मक रिटर्न ने भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 182/5 पर पहुंचा दिया, इससे पहले कि गेंदबाजों ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 60 रन से जीत हासिल की।

author-image
By Shubham Singh
New Update
l
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IND vs BAN Warm Up Match: T20 World Cup 2024 में भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 60 रन से हराया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इस मैच में विराट कोहली थकान की वजह से खेलने नहीं उतरे।

भारत ने पहले खेलते हुए Rishabh Pant की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 182 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए 183 का टारगेट मिला। इसके बाद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 122 रन बनाए और उसे 60 रन से हार मिली।

पहली पारी में भारत की तरफ से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन ने की, लेकिन संजू इस मैच में एक रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में रोहित शर्मा ने 19 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली। पंत ने इस मैच में 32 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली और रिटायर आउट हुए। शिवम दुबे ने 14 रन की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए 31 रन का योगदान दिया। Hardik Pandya ने 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली जबकि रवींद्र जडेजा भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

उनके जवाब में, बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को अर्शदीप सिंह की पिच से स्विंग और मूवमेंट से निपटने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जिन्होंने शुरुआती दो विकेट झटके। इससे पहले कि भारत ने अपने गेंदबाजी विकल्पों में बदलाव किया, मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश को लक्ष्य का पीछा करने में कोई फायदा नहीं होने दिया। 

बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज सौम्य सरकार इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वहीं कप्तान शंटो भी डक पर आउट हुए। लिटन दास भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। तंजीद हसन ने 17 रन की जबकि तहीद हृदय ने 13 रन की पारी खेली। शाकिब अल हसन ने इस मैच में 28 रन की पारी खेली और आउट हुए। महमूदुल्ला ने 40 रन की पारी खेली और रिटायर आउट हुए। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट लिए जबकि बुमराह, सिराज, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली।

 

Read more here: 

IND vs BAN, Warm-up Match: Rishabh Pant vs Shakib-Al-Hasan

Dinesh Karthik ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की

Rohit Sharma ने NBA के दिग्गज Michael Jordan पर दिया बयान

Virat Kohli ने अमेरिका में क्रिकेट के उत्थान के बारे में की बात

Latest Stories