T20 World Cup: सेमीफाइनल में मिलेगा Chahal को मौका! इंग्लैंड के खिलाफ T20I में झटके 16 विकेट

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में टीम का सामना इंग्लैंड के साथ होगा। ये रोमांचक मुकाबला एडिलेड ओवल, एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को खेलने का मौका नहीं मिला है। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: सेमीफाइनल में मिलेगा Chahal को मौका! इंग्लैंड के खिलाफ T20I में झटके 16 विकेट

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में टीम का सामना इंग्लैंड के साथ होगा। ये रोमांचक मुकाबला एडिलेड ओवल, एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। 

कहने को भारतीय टीम ने भले ही अंतिम चार का टिकट कटाया हो, लेकिन टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को खेलने का मौका नहीं मिला है। 

चहल की जगह अश्विन को मौका

publive-image

चहल को इस वर्ल्ड कप के लिए भारत का मुख्य स्पिनर माना जा रहा था, लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने उनके स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को तरजीह दी। अश्विन ने सुपर-12 के पांचों मुकाबले खेले और 21.33 की औसत से 6 विकेट चटकाए। 

अब बारी सेमीफाइनल की है और सामने इंग्लैंड की टीम है। सभी के दिमाग में यही सवाल है कि क्या अभी भी युजी चहल मैदान पर आकर साथी खिलाड़ियों को सिर्फ पानी ही पिलाएंगे या उनको एक्शन में देखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- खराब दौर से गुजर रहे विराट को धोनी ने किया था यह मैसेज, फॉर्म में वापसी के बाद कोहली ने किया खुलासा

मिलना चाहिए मौका 

publive-image

आंकड़ों और इंग्लैंड की टीम को देखा जाए, तो सेमीफाइनल में युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-XI में खेलने का मौका मिलना चाहिए। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि इंग्लिश टीम में एक से बढ़कर एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। 

इनमें मोईन अली, बेन स्टोक्स डेविड मलान और सैम करन के नाम शामिल हैं। ऐसे में चहल बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं। 

प्रदर्शन भी एकदम जोरदार 

publive-image

टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के खिलाफ चहल का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है। अभी तक खेले T20I मैचों में युजी ने 21.13 की शानदार औसत से कुल 16 विकेट हासिल किए हैं। 

2017 में खेले गए  T20I मैच में चहल ने बेंगलुरु के मैदान पर केवल 25 रन देकर 6 विकेट अपनी झोली में डाले थे। T20I में दीपक चाहर (6/5 vs बांग्लादेश) के बाद भारत की ओर से यह दूसरा सबसे बढ़िया प्रदर्शन है। 

ये भी पढ़ें- रेप के आरोपों के बीच श्रीलंका क्रिकेट का बड़ा फैसला, दनुष्का गुणातिलका क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सस्पेंड

इनको इतनी बार किया आउट 

publive-image

युजवेंद्र चहल को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना खासा पसंद आता है। मोईन अली को उन्होंने दो बार आउट किया है। वहीं कप्तान जोस बदलर, स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और हैरी ब्रूक्स को एक-एक बार आउट कर चुके हैं।

32 वर्षीय चहल ने अभी तक 69 T20I मैचों में 24.65 की औसत से कुल 85 विकेट अपने नाम किए हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले 3 टी20 मैचों में भी उन्होंने 4 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें- टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के फ्लॉप शो के बाद संन्यास लेंगे Aaron Finch? खुद दिए संकेत

Latest Stories