Women's T20 WC: आयरलैंड के खिलाफ करो या मरो मैच खेलेगी टीम इंडिया, जीते तो सेमीफाइनल पक्का; जानें कहां देख सकेंगे मुकाबला

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में आज टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा। लगातार दो जीत के साथ टूर्नामेंट में धमाकेदार आगाज करने वाली भारतीय टीम के लिए ये मैच करो से मरो से कम नहीं है। टीम अगर आज का मैच जीतने में सफल रही, तो सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लेंगी।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
Women's T20 WC: आयरलैंड के खिलाफ करो या मरो मैच खेलेगी टीम इंडिया, जीते तो सेमीफाइनल पक्का; जानें कहां देख सकेंगे मुकाबला

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में आज टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा। लगातार दो जीत के साथ टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज करने वाली भारतीय टीम के लिए ये मैच करो से मरो से कम नहीं है। टीम अगर आज का मैच जीतने में सफल रही, तो सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत कर लेंगी। वहीं अगर टीम को हार मिली, तो सेमीफाइनल की राह बहुत ही ज्यादा कठिन हो जाएगी।  

ग्रुप बी से इंग्लैंड ने अंतिम चार में अपनी जगह बना ली है। वहीं भारत को अगर सेमीफाइनल का टिकट कटाना है, तो टीम को सिर्फ जीत नहीं बड़ी जीत के इरादे से मैदान पर उतरना होगा। हरमन एंड कंपनी फिलहाल 4 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है और टीम का रन रेट +0.205 है। अगर भारतीय टीम बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहीं और इंग्लैंड अपना आखिरी मैच पाकिस्तान से हारती है तो टीम इंडिया पहले स्थान पर रहकर टूर्नामेंट का अंत करेगी।

ग्रुप बी से आयरलैंड की टीम लगातार 3 मैच हारने के बाद पहले टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। वेस्टइंडीज का रन रेट -0.601 है। भारत को डर सिर्फ पाकिस्तान से हैं, क्योंकि पाक टीम का रन रेट +0.981 टीम इंडिया से काफी बेहतर है। भारतीय टीम अगर आज का मैच हार जाती है, तो टीम तो उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड भी पाकिस्तान को हरा दें।

ये भी पढ़ें- 'ये है कप्तान की लीडरशिप', रोहित शर्मा के सैक्रिफाइज को रितेश देशमुख ने भी सराहा

publive-image

हेड टू हेड

  • कुल T20 मैच: 1
  • भारत जीता: 1 मैच
  • आयरलैंड जीता: 0 मैच

दोनों टीमों के बीच ये एकमात्र मुकाबला 2018 के विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था। उस मैच में भारत ने आयरलैंड को 52 रन से मात दी थी। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 145/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में आयरिश टीम 93/8 का स्कोर ही बना सकी थीं। मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज को उनकी 51 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था।

भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच कब खेला जाएगा?
भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच 20 फरवरी, सोमवार को खेला जाएगा।

भारत बनाम आयरलैंड महिला वर्ल्ड कप मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम आयरलैंड महिला वर्ल्ड कप का मैच सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 6:00 बजे होगा।

भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच कैसे देखें?
भारत बनाम आयरलैंड महिला विश्व कप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar पर होगी। वहीं टूर्नामेंट भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित होगा। 

इसके अलावा इस मैच से जुड़ी पल-पल की अपडेट हमारी 'वेबसाइट' और यूट्यूब चैनल 'Sports Yaari' पर मिलेगी।

ये भी पढ़ें- बेकार गई ऋचा की पारी, इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठी बार हारा भारत

publive-image

दोनों टीमें

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे।

आयरलैंड: एमी हंटर, गेबी लुईस, ओर्ला प्रेंडरगैस्ट, लॉरा डेलानी (कप्तान), आइमर रिचर्डसन, लुईस लिटिल, मैरी वाल्ड्रॉन (विकेटकीपर), लिआह पॉल, अर्लीन केली, कारा मरे, जेन मैगुइरे, शाउना कवनघ, सोफी मैकमोहन, राचेल डेलाने, जॉर्जीना डेम्पसे।

Latest Stories