पंत से पहले कार्तिक को मौका देने पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- वो ऑस्ट्रेलिया में खेले ही नहीं, फिर क्यों...

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग किसी भी मुद्दे पर बात करते समय बड़े बेबाक होकर अपनी राय देते है। जब उनसे कार्तिक को खिलाए जाने और उनके फ्लॉप होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बेबाकी से बोलते हुए कहा कि उनका मानना है, कि टीम इंडिया को इस विश्व कप में प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह मौका देना चाहिए था।  भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के बाद उन्होंने क्रिकबज़्ज के कार्यक्रम में बोलते हुए ये बात कही। वीरू ने इस मुद्दे पर और क्या बोला, आइए जानते है। 

author-image
By puneet sharma
New Update
पंत से पहले कार्तिक को मौका देने पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- वो ऑस्ट्रेलिया में खेले ही नहीं, फिर क्यों...

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग किसी भी मुद्दे पर बात करते समय बड़े बेबाक होकर अपनी राय देते है। जब उनसे कार्तिक को खिलाए जाने और उनके फ्लॉप होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बेबाकी से बोलते हुए कहा कि उनका मानना है, कि टीम इंडिया को इस विश्व कप में प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह मौका देना चाहिए था। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के बाद उन्होंने क्रिकबज़्ज के कार्यक्रम में बोलते हुए ये बात कही। वीरू ने इस मुद्दे पर और क्या बोला, आइए जानते है। 

ये भी पढ़े - पृथ्वी शॉ को फिर किया गया नजरअंदाज, क्या 22 साल की उम्र में ही खत्म हो जाएगा करियर!

वीरेंद्र सहवाग की कार्तिक और पंत पर राय 

publive-image

मुल्तान के सुल्तान के नाम से विख्यात वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि "ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में प्राथमिकता देनी चाहिए थी। दिनेश कार्तिक भले ही अनुभवी खिलाड़ी हों, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है। वो ऑस्ट्रेलिया में भला  कब खेले हैं? जबकि ऋषभ पंत यहां खेल चुके हैं, पंत को यहां टेस्ट और वनडे खेलने का अनुभव है, वो टीम इंडिया के लिए बेहतर च्वाइस होते।"

नजफ़गढ़ के नबाब कहे जाने वाले वीरू ने आगे कहा कि "ये बैंगलोर की पिच नहीं है, जो आपने कार्तिक को अपनी पहली पसंद चुना है। ये ऑस्ट्रेलियाई पिचें हैं, यहां ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी काम आते हैं। जिन्होंने गाबा में ऑस्ट्रेलिया को धराशाई कर उसका घमंड तोड़ा था। ऋषभ पंत ने यहां अच्छा प्रदर्शन भी किया हुआ है। इसलिए मेरा मानना है कि वो ज्यादा कारगर रहते।"

ये भी पढ़े - क्या खत्म हुआ Dinesh Karthik का करियर? न्यूजीलैंड दौरे से ड्रॉप होने के बाद सामने आया मुख्य चयनकर्ता का बयान

publive-image

वीरू ने आगे बोलते हुए कहा कि "दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें दीपक हुड्डा का चयन भी समझ से परे लगा। अगर आपको एक अतिरिक्त बल्लेबाज ही चुनना था, तो वो बल्लेबाज ऋषभ पंत होने चाहिए थे, न की दीपक हुड्डा। यहां के मैदानों में अपने अनुभव के कारण पंत को खिलाना फायदे का सौदा होता। यहां हुड्डा उतने कारगर साबित नहीं होते, जितने कि पंत होते।"  

ये पूछे जाने पर कि अगर कार्तिक पूरी तरह फिट नहीं हुए तो क्या उनकी जगह पंत को खिलाया जाना चाहिए? मुल्तान के सुल्तान ने इस पर ये कहा कि "उनकी राय में अगर कार्तिक फिट भी हों, तब भी ऋषभ पंत का ही सिलेक्शन किया जाना चाहिए।"   

Latest Stories