T20 WC 2022: अगर बारिश के कारण INDIA vs ZIMBABWE मैच धुला तो क्या होगा समीकरण

इसी तरह आज ऑस्ट्रेलिया भी नेट रनरेट में इंग्लैंड से पिछड़ने के कारण विश्व कप से बाहर हो चुकी है। इसी तरह दक्षिण अफ्रीका का जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला गया मैच भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका, और दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में केवल 1 अंक ही मिल पाया।  अब अगर कल भारत जिम्बाब्वे के बीच मैच में भी बारिश ने व्यवधान डाला तो फिर क्या समीकरण बनेगा? क्या टीम इडिया को भी मैच धुलने का नुकसान उठाना पड़ेगा? क्या टीम इंडिया उस स्थिति में सेमी फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करने से चूक जाएगी? आइए देखते हैं कि अगर कल टीम इ

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 WC 2022: अगर बारिश के कारण INDIA vs ZIMBABWE मैच धुला तो क्या होगा समीकरण

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे विश्व कप में अब तक काफी सारे रोमांचक मैच दर्शकों को देखने को मिले हैं। अगर बारिश व्यवधान नहीं डालती तो हमें और भी कई रोचक मैच देखने को मिल सकते थे। लेकिन बारिश के कारण इस विश्व कप में कई मैच अब तक धुल चुके हैं। इस वजह से इस विश्व कप का समीकरण भी चेंज हो चुका है। अफगानिस्तान के दो मैच पूरी तरह धुल चुके हैं, अफगानिस्तान के बाहर होने की एक वजह ये भी रही है। 

इसी तरह आज ऑस्ट्रेलिया भी नेट रनरेट में इंग्लैंड से पिछड़ने के कारण विश्व कप से बाहर हो चुकी है। इसी तरह दक्षिण अफ्रीका का जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला गया मैच भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका, और दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में केवल 1 अंक ही मिल पाया। 

अब अगर कल भारत जिम्बाब्वे के बीच मैच में भी बारिश ने व्यवधान डाला तो फिर क्या समीकरण बनेगा? क्या टीम इडिया को भी मैच धुलने का नुकसान उठाना पड़ेगा? क्या टीम इंडिया उस स्थिति में सेमी फाइनल के लिए क्वालिफ़ाई करने से चूक जाएगी? आइए देखते हैं कि अगर कल टीम इंडिया और जिम्बाब्वे का मैच नहीं हुआ तो क्या समीकरण बनेगा?

ये भी पढ़े - T20 World Cup से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर छलका ग्लेन मैक्सवेल का दर्द, ट्वीट कर लिखा

अगर ये मैच धुला तो ये समीकरण होगा  

publive-image

अगर बारिश के कारण दोनों के बीच मैच नहीं हो सका तो इस स्थिति में दोनों टीमों के 1-1 अंक प्राप्त होगा। उस स्थिति में टीम इंडिया के पास 7 अंक हो जाएंगे। अगर बाकी के दोनों मैच बारिश से प्रभावित नहीं हुए तो फिर पकिस्तान और बांग्लादेश मैच के विनर को 2 अंक मिलेंगे, चूंकि दोनों टीमों के इस समय 4-4 अंक हैं इसलिए इस मैच के विजेता के 6 अंक हो जाएंगे। 

ये भी पढ़े - एक बार फिर अपनी हाजिर जवाबी से MS Dhoni ने करा दिया फेमस एंकर का मुंह बंद, वीडियो वायरल

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के मैच में दक्षिण अफ्रीका जीता तो उसे 2 प्वाइंट्स मिलेंगे। उस स्थिति में दक्षिण अफ्रीका के 7 प्वाइंट्स हो जाएंगे। फिर दक्षिण अफ्रीका बेहतर नेट रनरेट के कारण ग्रुप 2 में अंक तालिका में टॉप पर पहुँच जाएगा। ऐसी स्थिति में भारत फिर दूसरे स्थान पर रहेगा। लेकिन अगर सारे ही मैच धुले तो फिर टीम इंडिया इस ग्रुप में टॉप पर खत्म करेगी। 

भारत केवल एक ही स्थिति में क्वालिफ़ाई करने से चूक सकती है कि वो अगर कल का अपना मैच हार जाए। और पाकिस्तान अपना मैच जीत ले, या फिर बांग्लादेश बहुत बड़े अंतर से पाकिस्तान को हरा दे। नहीं तो उसका क्वालिफ़ाई करना निश्चित ही है। 

publive-image

Latest Stories