'आक्रामक शुरुआत चाहिए तो ऋषभ पंत से ओपन कराओ', पूर्व दिग्गज ने दी अहम सलाह

इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है, टीम इंडिया को इस दौरे में 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया में इस दौरे के लिए टीम में कई परिवर्तन किए गए हैं। इस दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, तो वहीं अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप और उसके बाद 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को परखने का प्रयास भी किया जा है।  ऐसा करके बीसीसीआई एक रोडमैप तैयार करना चाहती है, जिससे भविष्य में टीम इंडिया का एक बार फिर से चैंपियन बनने का सपना भी पूरा हो

author-image
By puneet sharma
New Update
'आक्रामक शुरुआत चाहिए तो ऋषभ पंत से ओपन कराओ', पूर्व दिग्गज ने दी अहम सलाह

इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है, टीम इंडिया को इस दौरे में 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया में इस दौरे के लिए टीम में कई परिवर्तन किए गए हैं। इस दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है, तो वहीं अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप और उसके बाद 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को परखने का प्रयास भी किया जा है। 

ऐसा करके बीसीसीआई एक रोडमैप तैयार करना चाहती है, जिससे भविष्य में टीम इंडिया का एक बार फिर से चैंपियन बनने का सपना भी पूरा हो सकें। इसके लिए नई-नई रणनीतियां भी तैयार की जा रही हैं। सभी विशेषज्ञ अपने-अपने सुझाव भी दे रहे हैं। इसी सिलसिले में पूर्व क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ वसीम जाफर ने भी अपने विचार रखे हैं। 

ये भी पढ़ें - Dinesh Karthik ने तोड़ी चुप्पी, बताया टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान क्यों नहीं मिला युजवेंद्र चहल को मौका

वसीम जाफर पंत को बतौर ओपनर देखना चाहते हैं 

publive-image

पूर्व ओपनर जाफर ने ऋषभ पंत पर अपने विचार रखते हुए कहा है कि "टी20 में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर शुभमन गिल के साथ ऋषभ पंत से ओपनिंग करानी चाहिए, वो उनके लिए बेहतर रहेगा। नंबर 5 की पोजीशन उन्हें सूट नहीं करती है। इस पोजीशन पर वो खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाते और वो दबाव महसूस करते हैं। इस समय उन्हें मिडिल ऑर्डर में ही खेलने के मौके मिल रहे हैं, यही कारण है कि उनके प्रदर्शन में स्थायित्व की कमी नजर आ रही है।" 

ये भी पढ़ें - 'टीम में बदलाव की बात करते हैं और पृथ्वी शॉ को ही चांस नहीं', Aakash Chopra ने उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल

आगे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे जाफर ने कहा कि "जब फील्डर सर्किल के अंदर होते हैं, तो ऋषभ के जैसे बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान रहता है। जैसा कि वो टेस्ट और वनडे में बहुत बार करके दिखा चुके हैं। ओपनिंग उनके लिए सबसे अच्छी पोजीशन है, उनके ओपनिंग करने से टीम इंडिया को भी फायदा मिलेगा।" 

publive-image

इसके बाद पूर्व ओपनर ने कहा कि "ऋषभ अगर एक बार 20-30 बना लेते हैं, तो वो एक खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं। फिर उन्हें रोकना मुश्किल है। फिर उन्हें इस चीज से कोई फर्क नहीं पड़ता, कि फील्डर कहां लगे हुए हैं, फिर तो वो रुकने का नाम नहीं लेते हैं।"  

Latest Stories