'वर्ल्ड कप जीतने के लिए गधे को भी बाप बनाना पड़ता है', पाक की हार के बाद अकरम ने दिया विवादास्पद बयान

पाकिस्तान की टीम को अब तक खेले गए अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले उसे चिरप्रतिद्वंद्वी भारत ने 4 विकेट से हराया और फिर कमजोर जिम्बाब्वे से भी उसे 1 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब खेल जानकार और पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम के चयन पर सवाल उठा रहे हैं। वो इसके लिए बोर्ड और चयनकर्ताओं को दोष दे रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शामिल हैं। उन्होंने भी इस हार पर सवाल उठाए हैं। लेकिन आलोचना करते-करते वो कुछ ऐसा कह गए, जो विवादास्पद था और चर्चा का विषय बन गया। ऐसा क्य

author-image
By puneet sharma
New Update
'वर्ल्ड कप जीतने के लिए गधे को भी बाप बनाना पड़ता है', पाक की हार के बाद अकरम ने दिया विवादास्पद बयान

पाकिस्तान की टीम को अब तक खेले गए अपने दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पहले उसे चिर प्रतिद्वंद्वी भारत ने 4 विकेट से हराया और फिर कमजोर जिम्बाब्वे से भी उसे 1 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब खेल जानकार और पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम के चयन पर सवाल उठा रहे हैं।

वो इसके लिए बोर्ड और चयनकर्ताओं को दोष दे रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शामिल हैं। उन्होंने भी इस हार पर सवाल उठाए हैं। लेकिन आलोचना करते-करते वो कुछ ऐसा कह गए, जो विवादास्पद था और चर्चा का विषय बन गया। ऐसा क्या कहा वसीम अकरम ने आइए जानते हैं।

ये भी पढ़े - T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी; मीडिया और कमेंटेटर बहुत कुछ बोलते हैं, खराब फॉर्म खेल का हिस्सा

वसीम अकरम ने क्या कहा है इस मुद्दे पर?

publive-image

वसीम अकरम एक स्पोर्ट्स कार्यक्रम में बोलते हुए कप्तान बाबर आज़म को आड़े हाथ लिया। उन्होंने पाकिस्तान के कमजोर मिडिल ऑर्डर का जिक्र करते-करते शोएब मलिक की तुलना गधे से कर दी। हुआ यूं कि वसीम अकरम कमजोर मध्यक्रम का पता होने पर भी निष्क्रियता को लेकर बाबर आज़म की आलोचना कर रहे थे। उनका मानना था कि शोएब मलिक (वो भी इस कार्यक्रम में वसीम अकरम के साथ मौजूद थे) इस कमजोर मिडिल ऑर्डर की अपने अनुभव से भरपाई कर सकते थे। इसलिए बाबर को उन्हें टीम में सलेक्ट कराना चाहिए था। 

वसीम अकरम ने कहा कि "हम सभी को पता है पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर हमारी कमजोरी है। ये बात बाबर आज़म भी साल भर से जानता है कि हमारा मिडिल ऑर्डर कमजोर है, फिर भी उसने कुछ नहीं किया। लोग तो वक्त पड़ने पर गधे को भी बाप बना लेते हैं। उसके पास तो शोएब मलिक जैसा शानदार विकल्प था। उसे चयनकर्ताओं को जाकर बोलना चाहिए था कि मुझे हर हालत में शोएब मलिक चाहिए ही चाहिए। अगर शोएब मलिक को आप सलेक्ट नहीं करते तो मैं भी वर्ल्ड कप खेलने नहीं जाऊंगा।"

Latest Stories